नई मिसाल: सावन में हर दिन करता है बाबा भोले की पूजा

- in धर्म

नई दिल्ली : हिंदू और मुसलमान में जहां हर दिन धर्म को लेकर नए-नए विवाद खड़े हो जाते है।वहीं इस सख्स के बारे में जानकर आपको खुशी होगी जो सावन शुरु होते ही हर दिन भगवान शिव की पूजा करता है।

नई मिसाल: सावन में हर दिन करता है बाबा भोले की पूजाआपको बता दें एक मुसलमान को भगवान शिव के प्रति इतनी श्रद्धा है, जो हर सावन में उनकी पूजा करता है। अफजल का साफ कहना है कि उन्हें शिव पर उतना ही विश्वास है, जितना कि उन्हें अपनी खुदा पर। उनकी नजरों में हिंदू व मुसलमान का भेद केवल बेमानी है।

मुसलमान पारा नेवरा निवासी 24 साल के सैय्यद अफजल अपने घर से करीब 50 कदम दूर शीतला मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर सावन के महीने में अगरबत्ती जलाकर शिव की आराधना करते हैं। अफजल का कहना है कि वह यह सब इसीलिए नहीं करते कि कौमी एकता दिखे, बल्कि इसीलिए करते हैं कि उन्हें लगता है कि सबका ईश्वर या खुदा एक है। अफजल को इस बात की भी परवाह नहीं कि उनके कौम के लोग क्या कहेंगे। बल्कि सावन के महीने में वे हर दिन पूरी श्रद्धा के साथ शिव लिंग के समक्ष अगरबत्ती जलाना नहीं भूलते।

इसके साथ ही शिव की आराधना करते समय अफजल अपनी वेशभूषा में ही रहते हैं। उन्हें अगरबत्ती जलाते देख, उनसे पूछा गया कि मुसलमान होने के बाद भी वे शिव के समक्ष अगरबत्ती क्यों जलाते हैं। तब उनका सीधा सा जवाब था कि उन्हें शिव पर उतनी आस्था है, जितनी खुदा पर।

अफजल का कहना है कि वे किसी तरह की मन्नत नहीं मांगते, बल्कि वे पूरी श्रद्धा से ही शिव लिंग की आराधना करते हैं। वे काम पर भरोसा करते हैं। अफजल का कहना है कि उसे शिव लिंग के सामने गजब का सुकून मिलता है। उसका यह भी कहना है कि हिंदू व मुसलमान के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश हो रही है जो ठीक नहीं है।

 

You may also like

इस उंगली में पहने कछुए की अंगूठी, रातों – रात खुल जाएगी आपकी सोई हुई किस्मत…

आपको बाता दे की वास्तु शास्त्र के हिसाब