अफगानिस्तान ने किया ये अनोखा कारनामा, अपने दूसरे ही टेस्ट में रच दिया इतिहास

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज में एक ही मैच खेला जाना था. देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगान टीम ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया.

अफगानिस्तान ने जीत के लिए मिले 147 रनों का लक्ष्य मैच के चौथे दिन तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. रहमत शाह (98 और 72 रन) को दोनों पारियों में दमदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने अपने तीसरे दिन के स्कोर एक विकेट पर 29 रनों से आगे खेलना शुरू किया. शाह ने दमदार बल्लेबाजी की और एहसानउल्लाह (नाबाद 65) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 139 रन जोड़े.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

जेम्स कैमरोन-डोऊ ने शाह को 144 के कुल योग पर पवेलियन भेजा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. अफगानिस्तान का तीसरा विकेट मोहम्मद नबी के रूप में गिरा जो एक रन बनाकर रन आउट हो गए.

आयरलैंड के लिए डोऊ के अलावा एंडी मैक्ब्रायन ने एक विकेट मिला. दोनों टीमों का यह अब तक का दूसरा टेस्ट मैच था. अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट भारत के खिलाफ 2018 में खेला था, जिसमें उसे पारी और 262 रनों से हार मिली थी.

अफगानिस्तान की टीम अपने दूसरे ही टेस्ट में जीत हासिल करने वाली तीसरी टीम बन गई. इससे पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान ने यह उपलब्धि हासिल की है. उधर, ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले ही टेस्ट जीत हासिल हुई थी. भारत को अपनी पहली टेस्ट जीत के लिए 25 मैचों का इंतजार करना पड़ा था.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button