अपनाएं ये ज्योतिषीय उपाय, पति-पत्नी के बीच बढेगा प्रेम

पति-पत्नी के बीच अक्सर किसी बात पर मन-मुटाव हो जाता है। पति-पत्नी के रिश्ते में आई इस तल्खी का असर परिवार के अन्य सदस्यों पर भी पड़ता है। ऐसे में पति-पत्नी के बीच प्रेम का बने रहना ही बेहतर माना जाता है। इन सबके बीच क्या आप जानते हैं कि पति-पत्नी के रिश्ते खराब होने की एक वजह ग्रहदोष भी हो सकता है। यदि नहीं तो आज हम इस बारे में विस्तार से बात करने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पति-पत्नी के बीच प्रेम बरकरार रहने के लिए कुंडली में सूर्य का मजबूत होना बहुत ही जरूरी है। कहते हैं कि सूर्य की दशा कमजोर होने पर पति-पत्नी के बीच बात-बात पर विवाद होने लगता है। इससे घर का माहौल भी खराब हो जाता है। लेकिन कुछ ऐसे ज्योतिषीय उपाय हैं जिनसे पति-पत्नी के रिश्ते सदैव मजबूत बनाए रखे जा सकते हैं।
कहा जाता है कि पति-पत्नी को मिलकर अपने घर में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए। और नियमीत रूप से तुलसी को पानी देना चाहिए। मान्यता है कि इससे पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता आती है। इससे सूर्य ग्रह की दशा मजबूत होने की भी मान्यता है। दांपत्य जीवन में मिठास लाने के लिए एक और उपाय बताया गया है। कहा जाता है कि गाय को रोटी खिलाना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच प्रेम बने रहने की मान्यता है।
मान्यता है कि गायत्री मंत्र का जाप करने से भी पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता आती है। कहते हैं कि गायत्री मंत्र का जाप करते समय हाथ में तुलसी माला होनी चाहिए। इससे कुंडली में सूर्य की दशा सही रहने की भी मान्यता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और राहु की दशा कमजोर होने पर भी पति-पत्नी के बीच तनाव बढ़ जाता है। कहा जाता है कि शनि और राहु की दशा मजबूत रखनी हो तो कभी भी फटे हुए जूते और चप्पल ना पहनें। चीटियों को आटा खिलाने से भी शनि और राहु की दशा सही रहने की मान्यता है।
Back to top button