अगर ऎसे लगाया आईलाइनर तो हो जाओगे अंधे

phpThumb_generated_thumbnail (2)आजकल आईलाइनर के बिना आप घर से बाहर नहीं निकलते होंगे । लाइनर का प्रयोग आपकी आदत बन चुका है लेकिन इसको लगाने का भी सही तरीका होता है। क्या आप जानते है आपकी ऑंखों की खूबसूती बढ़ाने वाला ये आईलाइनर अगर सही प्रकार से प्रयोग नहीं किया जाए तो आपकी ऑंखों की रोशनी भी छिन सकती है।

बिना लाइनर के मेकअप अधूरा लगता है लेकिन एक शोध के मुताबिक यदि ऑंखों की लैश लाइन के अंदर लाइनर लगाते है तो ये नजर को धुंधला कर सक ता है और आपको (इस्की) नेत्र रोग भी हो सकता है। ऑंखों के भीतर और बाहर लगाये जाने वाला लाइनर आंखों की रोशनी पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। अध्ययन के अनुसार पेंसिल लाइनर का प्रयोग करने से इसके कण आंखों में चले जाते है।

दरअसल, लाइनर के क ण आंखों पर मौजूद एक पतली सी परत अश्रु झिल्ली में चले जाते है जो आंखों की रक्षा करती है।एक शोध में पता चला कि आंखों की पलकों के भीतर लगाए जाने वाला लाइनर ज्यादा तेजी से आंख के अंदर चला जाता है जो आपकी आंखों को नुकसान पहुंचाता है।

वैज्ञानिक शोध में पाया गया कि आंखों के अंदर की ओर लगाए जाने वाला लाइनर पांच मिनट के भीतर ही 15 से 30 प्रतिशत ज्यादा कण आंखों की अश्रु झिल्ली पर पहुंचाता है। इसलिए अगर हो सके तो आगे से लाइनर का प्रयोग आंखों के बाहरी हिस्से पर ही क

चलिए जानते है कि आपकी ऑंखों के लिए कितना घातक है आईलाइनर

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button