अगर आपके पास भी नहीं रुकते पैसे तो एक बार जरुर पढ़ ले ये खास खबर…

कभी-कभी अच्छी खासी कमाई के बावजूद घर में धन की कमी बनी रहती है। एक हाथ से पैसा आता है तो दूसरे हाथ से चला जाता है।  पैसे नहीं रुकते लाख कोशिशों के बावजूद भी घर में पैसा नहीं रुकता।  आखिर में किसी न किसी से उधार तक लेने की नौबत आ जाती है। ऐसे में पैसा कमाने के बाद भी कंगाली छाई रहती है और भिखारी जैसे स्थिति होती है। तो आइये जानते हैं क्यों पैसे नहीं रुकते –

Loading...

फटी हुई जेब कभी भी धन को रुकने नहीं देता है।  जेब में छेद होना या जेब के फटने से कंगाली आती है, इसलिए ध्यान रखें और जेब को कभी फटा हुआ न छोड़े।

घर में रूपए पैसे रखने वाली तिजोरी में छेद होने से भी घर की लक्ष्मी रुष्ट होकर निकलती हैं और घर में धन का ठहराव या बचत नहीं हो पाती है, इसलिए ध्यान दें घर में छेद वाली तिजोरी न रखें।

फटे बटुवे या पर्स में पैसा रखने पर, पैसे जल्दी और बिना वजह खर्च होते चले जाते हैं, जिससे पैसे की बचत नहीं हो पाती है और जीवन में कंगाली का सामना करना पड़ता है।

जेब में पैसे होने के बावजूद खुद को कंगाल और गरीब समझने से भी हाथ में धन नहीं रुकता, मन की दरिद्रता घर के धन का क्षय करती है, इसलिए कंगाल नहीं बनना हो तो मन में कभी भी दरिद्रता नहीं आने दें।

घर में या हाथ में पैसा न रुकने का एक बहुत बड़ा कारण दूसरो की संपत्ति पर लालच करना और पराये धन के प्रति खुद को लालाइत रखना भी होता है. इस तरह की सोच से जीवन में धन की कमी बनी रहती है.

ये वजहें है जो पैसे नहीं रुकते – जीवन में अच्छी कमाई के बावजूद घर में पैसे नहीं रुकते तो ये सभी कारण हो सकते हैं, जिससे जीवन में धन की कमी से जूझते रहना पड़ता है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *