अखिलेश सरकार मंत्रिमंडल की बैठक आज, हो सकता हैं कुछ नया…

उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार की आज होने वाली कैबिनेट की संभवत: आखिरी बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते है जिसमें ई-रिक्शा पर लगने वाले वैट को कम किए जाना भी प्रस्ताव शामिल किया जा सकता है।

बड़ी खबर: मोदी सरकार नोटबंदी के दौर में एक आैर बड़ा फैसला ले सकती हैइन प्रस्तावों पर होगी चर्चा-
कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज सुबह विधानमंडल की आखिरी बैठक से ठीक पहले दस से शुरू होगी। समाजवादी पार्टी ई-रिक्शा पर लगने वाले वैट को 12. 5 से घटाकर चार प्रतिशत किए जाने का मन बना चुकी है। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि बेरोजगार युवकों को अपना रोजगार उपलब्ध कराने के लिए ई-रिक्शा की दरों में पांच हजार रूपए कम किए जाने का प्रस्ताव है। सरकार के इस फैसले सरकारी कोष में 115 करोड रूपए तक का सालाना घाटा होने का अनुमान है।

जौली एलएलबी-2’ को टैक्स फ्री किए जाने का प्रस्ताव भी शामिल-
सूत्रों ने बताया कि अन्य महत्वपूर्ण निर्णयों में सरकारी कर्मचारियों को कैशलेस चिकित्सा उपलब्ध कराने तथा अक्षय कुमार अभिनीत बालीवुड फिल्म ‘जौली एलएलबी-2’ को टैक्स फ्री किए जाने का प्रस्ताव भी शामिल हो सकता है। इस फिल्म में कुछ दृष्य लखनऊ में फिल्माएं गए है। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तिथियां आगामी 23 दिसम्बर के बाद घोषित किए जाने की उम्मीद है इसलिए अखिलेश सरकार की यह कैबिनेट आखरी बैठक मानी जा रही है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button