अखिलेश यादव ने इस VIP सीट के लिए बुलाई आपात बैठक, खुद तय करेंगे प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और प्रसपा के अलावा किसी भी राजनीतिक पार्टी ने यूपी की कानपुर सीट के लिए अपना प्रत्यशी घोषित नहीं किया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह जिम्मेदारी पार्टी के करीबियों को सौंपी थी पर कोई नतीजा नहीं निकला। अखिलेश यादव ने इस VIP सीट के लिए बुलाई आपात बैठक, खुद तय करेंगे प्रत्याशी

सपा नेता नगर संसदीय क्षेत्र से किसी एक उम्मीदवार का नाम राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को नहीं सुझा पाए। बाद में अखिलेश ने कहा कि तो अब वह खुद तय कर लेंगे कि किसको टिकट देना है जिसे टिकट मिलेगा उसे सबको मिलकर लड़ाना पड़ेगा।

सोमवार को अखिलेश यादव ने शहर संगठन के पदाधिकारियों, पूर्व पदाधिकारियों, विधायकों, पूर्व प्रत्याशियों की बैठक लखनऊ में बुलाई। सामूहिक रूप से चर्चा करने के साथ ही अखिलेश ने अकेले में एक-एक नेता को बुलाकर मशविरा लिया। नगर सीट के उम्मीदवार की चर्चा भाजपा के संभावित प्रत्याशी के इर्द-गिर्द घूमती रही।

सपाइयों ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी से उम्मीदवार के संबंध में राय ली। इस मौके पर अधिकांश नेताओं ने कहा कि नगर सीट से अगर भाजपा ब्राह्मण प्रत्याशी उतारती है तो अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक या दलित समुदाय के किसी नेता को पार्टी गठबंधन का उम्मीदवार बनाए।

 

Back to top button