‘अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस’ पर आज मायावती का शक्ति प्रदर्शन

बसपा प्रमुख मायावती मंगलवार को अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर राजधानी लखनऊ में शक्ति प्रदर्शन कर विरोधियों पर निशाना साधेंगी।अंबेडकर स्मारक पर लखनऊ मंडल स्तर पर श्रद्धांजलि समारोह के दौरान मायावती नोटबंदी और अखिलेश सरकार पर हमला कर सकती हैं।bsp

अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में लखनऊ मंडल के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस रैली में 25-30 हजार लोगों की भीड़ जमा होगी। मायावती सुबह 10.30 बजे गोमतीनगर स्थित अंबेडकर पार्क में श्रद्धांजलि समारोह के बाद अपने समर्थकों को संबोधित करेंगी।

मायावती जहां एक ओर नोटबंदी पर केंद्र सरकार पर हमला कर सकती हैं तो वहीं अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर अवकाश घोषित करने पर अखिलेश सरकार को भी घेरेंगी। बता दें मायावती ने इस दिन सरकारी छुट्टी घोषित की थी जिसे अखिलेश सरकार ने ख़त्म कर दिया था, लेकिन चुनाव से ठीक पहले अखिलेश ने एक बार फिर अवकाश घोषित किया है।

 बदला रहेगा यातायात

6 दिसंबर मंगलवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर का परिनिर्वांण दिवस मनाया जायेगा. एएसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन ने बताया इस कार्यक्रम के तहत डॉ. भीमराव अंबेडकर समाजिक परिवर्तन प्रतीक स्थल एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्मारक स्थल पार्क गोमतीनगर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि/पुष्पजंलि किया जायेगा। इसलिए यातायात में बदलाव किया गया है।

ऐसा होगा यातायात डायवर्जन

  • गोमतीनगर की तरफ से आने वाले यातायात अंबेडकर उद्यान चौराहे से सामाजिक प्रतीक स्थल की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात डिगडिगा चौराहा, समता मूलक होकर अपने गंतव्य होकर जा सकेगा.
  • हजरतगंज की तरफ से आने वाला यातायात गांधी सेतु (1090) चौराहे से सामाजिक प्रतीक स्थल, अंबेडकर उद्यान की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात समता मूलक, डिगडिगा चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • समता मूलक चौराहे से सामान्य यातायात सामाजिक प्रतीक स्थल चौराहा या ताज होटल के सामने से अंबेडकर उद्यान की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात गांधी सेतु या डिगडिगा चौराहा हो कर अपने गंतव्य को जा सकेगा।
  • अंबेडकर उद्यान चौराहा से सामाजिक प्रतीक स्थल पुल के नीचे से सामाजिक प्रतीक स्थल चौराहा के मध्य यातायात प्रतिबन्धित रहेगा।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button