अभी अभी: अंबानी का फिर एक बड़ा ऐलान, खुशी से झूमे लोग

सस्ती दरों पर 4G Data और Free voice calling लाने वाली company ‘Reliance Jio’ खूब चर्चा में रही है। कंपनी के स्टोर्स के बाहर जियो का सिमकार्ड लेने के लिए लंबी लाइनें भी देखी गईं।

अभी अभी: चुनाव आयोग ने दी बड़ी चेतावनी, चुनाव प्रचार के दौरान सभी नेता…अंबानी का फिर एक बड़ा ऐलान

लेकिन अब कंपनी विवाद में फंसती दिख रही है। जियो पर यूजर्स की कॉल डीटेल्स को विदेशी ऐड नेटवर्क्स के साथ शेयर करने का आरोप लगाया जा रहा है। आपको बता दे कि पॉप्युलर हैकर ग्रुप अनॉनिमस ने दावा किया है कि जियो अभी भी यूजर्स की कॉल information को भारत से बाहर शेयर कर रहा है। पिछले हफ्ते अनॉनिमस ने अपने Tumblr अकाउंट पर एक पोस्ड डाली, जिसकी heading “Reliance Jio STILL sharing your call information with foreign countries… one year on and nothing has changed!!” था। 
इस पोस्ट में एक साल पुराने लिंक का जिक्र किया गया है, जिसमें ग्रुप ने दावा किया था कि रिलायंस जियो यूजर्स की लोकेशन को चीन के साथ शेयर कर रहा है। अब ग्रुप ने दावा किया है कि जियो अपने यूजर्स की कॉल डीटेल्स को अमेरिका और सिंगापुर के साथ शेयर किया जा रहा है। 
इस बारे में रिलायंस जियो ने इन आरोपों को बेकार बताते हुए कहा कि हमारे लिए ग्राहकों की privacy और security का ख्याल रखना सबसे जरूरी है। कंपनी ने कहा है कि यूजर्स के डेटा को इंटरनल एनालिसिस के लिए ही इस्तेमाल किया जाता है, ताकि प्रॉडक्ट और सर्विसेज को बेहतर बनाया जा सके। 
खैर अब कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन इन दोनों की लड़ाई में एक आम इंसान जरूर पिस रहा है। so users you beter be carefull.
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button