मायावती ने भाजपा और सपा पर साधा न‌िशाना, एक-दूसरे को हराएगा अखिलेश और शिवपाल का खेमा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा और सपा पर एक बार फ‌िर से न‌िशाना साधा है। उनका कहना है क‌ि भाजपा की पर‌िवर्तन यात्रा स‌िर्फ राजनीत‌िक ड्रामेबाजी है। वहीं उन्होंने ये भी कहा क‌ि श‌िवपाल और अख‌िलेश का खेमा ही आपस में एक-दूसरे को हरवाएगा।
%e0%a4%ac%e0%a4%b8%e0%a4%aa%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a5%81%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%80%e0%a4%ae%e0%a5%8b-%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%b5%e0%a4%a4%e0%a5%80
ये बातें मायावती ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं। उन्होंने कहा क‌ि मोदी सरकार झूठ बोल रही है और सपा सरकार में क‌िसान रो रहा है। उन्होंने कहा,  बुंदेलखंड की जनता को कार नहीं रोजगार चाह‌िए। 
मायावती ने कहा, बीते दो-तीन द‌िनों में उत्तर प्रदेश में ये बात चली है क‌ि बसपा सरकार में यूपी का व‌िकास नहीं हुआ जो क‌ि पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा क‌ि सच्चाई ये है क‌ि अपने शासनकाल बसपा ने गरीब, प‌िछड़ों, दल‌ितों और अन्य धार्मक अल्प संख्यकों के साथ-साथ क‌िसानों, मजदूरों, अल्पसंख्यकों के ह‌ित में काम क‌िया जबक‌ि बीजेपी धन्ना सेठों का खजाना भरने का काम कर रही है।
 

उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने लखनऊ मेट्रो का बु‌न‌ियादी काम शुरू करवाया, आगरा-द‌िल्ली ताज एक्सप्रेस-वे बनवाया साथ ही कई जनकल्याण के काम क‌िए। मायावती ने कहा, इनमें से कई कामों को सपा सरकार ने  या तो बंद कर द‌िया या उनका नाम बदलकर चालू रखा है।

 

मायावती मोदी सरकार पर भी बराबरी से हमला करती रहीं और कहा क‌ि भाजपा सरकार अपना एक वादा भी पूरा नहीं कर पाई। उन्होंने कहा क‌ि काम क‌िया होता तो पर‌िवर्तन यात्रा न‌िकालने का ड्रामा नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा क‌ि इन पर‌िवर्तन और रथयात्राओं में भाड़े की भीड़ जुटाई गई।
 
मायावती ने कहा क‌ि सपा ने भी कानून व्यवस्था सुधारने के साथ अगर व‌िकास के ल‌िए जमीनी काम क‌िए होते तो उन्हें भी रथयात्रा न ‌न‌िकालनी पड़ती। उन्होंने कहा क‌ि हमारी पार्टी का मनना है है, बुंदेलखंड सह‌ित सभी प‌िछड़ी जगहों के गरीब और असहाय लोगों को मारूत‌ि कार की नहीं बल्क‌ि रोजगार की जरूरत है।

मायावती ने सपा और यादव पर‌िवार के झगड़े पर तंज कसते हुए कहा क‌‌ि मुख्यमंत्री को अस्त‌ित्व और वर्चस्व की लड़ाई को छोड़कर द‌िल्ली के सीमावर्ती ज‌िलों में फैले प्रदूषण पर भी ध्यान देना चाह‌िए।

 
Back to top button