ब्रेकिंग न्यूज़: मोदी करेंगे आज बड़ा ऐलान, ख़ुशी से झूम उठेंगे लोग

नोटबंदी पर पीएम मोदी की 50 दिन की चेतावनी शुक्रवार को खत्म हो रही है। आज के बाद कोई भी 500 और 1000 के पुराने नोट बैंकों में नहीं बदल पाएगा। ऐसा करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के दरवाजे 31 मार्च तक खुले रहेंगे। वहीं, देश में कैशलेस अर्थव्यवस्था का बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी आज लकी ग्राहक योजना और डिजी धन व्यापार योजना का विजेता चुनेंगे। नोटबंदी पर पीएम एक बार फिर देश को संबोधित कर सकते हैं।

जनवरी में बंद हो रहा है देश का सबसे बड़ा बैंक, लोगों में हाहाकारसूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी नए साल की शुरुआत से पहले शुक्रवार या शनिवार को देश को संबोधित कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद से अभी तक मिले काले धन का ब्योरा पीएम रख सकते हैं। नोटबंदी के बाद कैश मुहैया कराए जाने को लेकर कदमों के बारे में बता सकते हैं।

नोटबंदी की वजह से इनकम टैक्स में 14 फीसदी का इजाफा-+
हालांकि, 30 दिसंबर के बाद आप 500 और हजार के पुराने नोट आप कुछ शर्तों के तहत एक हलफनामे के साथ 31 मार्च तक रिजर्व बैंक के दफ्तरों में जमा करा सकते हैं। इस बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली एक बार फिर नोटबंदी के बीच आर्थिक बही खाता देश के सामने रखा। वित्त मंत्री के मुताबिक नोटबंदी की वजह से इनकम टैक्स में 14 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है।

कब मिलेगी आजादी-
नोटबंदी के 50 दिन खत्म हो चुके हैं, जितना वक्त पीएम ने देश के लोगों से मांगा था वो पूरा हो चुका है। अब लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर कब मन मुताबिक अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा निकालने का हक कब मिलेगा। कब बैंक और डाकघर की लाइन से उन्हें पूरी तरह से आजादी मिलेगी।

 

Back to top button