गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई,समेत अन्य बदमाशों के ठिकानों पर NIA ने मारा छापा

राजस्थान में एनआईए की टीम ने मंगलवार को गैंगस्टर और उनके गुर्गों के कई ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना समेत अन्य बदमाशों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार जोधपुर, सीकर, चूरू, श्रीगंगानगर और झुंझुनू समेत अन्य जगहों पर सुबह से ही एनआईए की छापेमारी जारी है।राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से गैंगस्टर केस, आर्म्स सप्लायर और टेरर फंडिंग समेत अन्य मामलों में कार्रवाई की जा रही है।

लॉरेंस बिश्नोई को लेकर जयपुर पहुंची थी पुलिस

लॉरेंस बिश्नोई को जयपुर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर पिछले सप्ताह जयपुर लेकर पहुंची थी, जिसके बाद लॉरेंस बिश्नोई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के लिए 1 सप्ताह का रिमांड दिया था। जवाहर सर्किल थाने में कड़ी सुरक्षा के बीच लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में सामने आ रहे तथ्यों के आधार पर अलग-अलग टीमों को टास्क दिया जा रहा है। जयपुर की जेल में बंद कुछ बदमाशों के नाम भी पूछताछ में सामने आए हैं. पुलिस बदमाशों का लिंक खंगाल रही है।

कैलाश मांजू के ठिकानों पर छापेमारी

एनआईए की ओर से मंगलवार सुबह जोधपुर शहर और जिले में भी हार्डकोर अपराधी कैलाश मांजू के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।शहर के बोरानाडा थाना क्षेत्र के वितराग कॉलोनी में जहां कैलाश मांजू का फ्लैट है। उसका परिवार रहता है, वहां एनआईए की टीम पड़ताल कर रही है। सूत्रों के अनुसार NIA ने उसके परिजनों को समन दिया है, जिसके तहत कैलाश को दिल्ली तलब किया गया है। बताया जा रहा है कि एनआईए ने गैंगस्टर के क्रिमिनल सिंडिकेट्स को लेकर दिल्ली में मामले दर्ज किए हैं, जिसमें कैलाश मांजू भी वांछित है। 

Back to top button