सर्जिकल स्ट्राइक के बाद, दिन रात काम कर रहे गृह मंत्री राजनाथ

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को फेल करने के लिए गृह मंत्री दिन रात काम कर रहे हैं।

img_20161003100027NSA अजित डोभाल और सेना प्रमुख के साथ राजनाथ लगातार संपर्क में हैं। अब बड़ी खबर आ रही है कि राजनाथ अब खुद बॉर्ड र पर मोर्चा संभालने जा रहे हैं। सोमवार को गृहमंत्रालय से जारी बयान में कहा गया है कि राजनाथ सीमा से सटे इलाकों में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे
सेना पर गोलीबारी कर भागने में कामयाब रहे आतंकी
बारामुला सेक्टर में रविवार रात सुरक्षा बलों पर हमला करने के बाद आतंकी भागने में कामयब हो गए हैं।  रविवार रात हुए इस हमले में BSF का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक जवान घायल है। वहीं सेना ने भी दो आतंकियों को अल्लाह के पास पहुंचा दिया है।
BSF के डीजी ने राजनाथ को दी जानकारी
BSF के डीजी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पूरी जानकारी दी है। वहीं मौके पर बीएसएफ के डीआईजी और सेना के कमांडिंग अफसर ने भी पहुंचकर हालात का जायजा लिया। राष्ट्रीय राइफल्स के जिस कैंप पर हमला किया गया, उसी के ठीक बगल में बीएसएफ का कैंप भी है। आतंकियों ने सबसे पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। राष्ट्रीय राइफल्स रेजिमेंट आमतौर पर ऐंटी-मिलिटेंट ऑपरेशन्स को अंजाम देती है।
उरी हमले के बाद से ही तनाव जारी
उरी हमले के बाद से ही भारत-पाकिस्तान की सीमा पर तनाव जारी है। इसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके बाद से तनावपूर्ण माहौल की वजह से इस्लामाबाद में नवंबर में होने वाली सार्क समिट भी स्थगित कर दी गई है।
 
Back to top button