अमेरिका का प्रसिद्ध सहारा प्लाजा होटल का सौदा होगा जून में

नई दिल्ली : सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत राय की अमेरिका की प्रसिद्ध प्लाजा होटल का सौदा इस वर्ष जून तक हो जाने की संभावना है.यह बात भारतीय अमेरिकी होटल कारोबारी संत सिंह चटवाल ने कही . बता दें कि सहारा ग्रुप को अपनी दो कंपनियों के निवेशकों को संयुक्त रूप से 20,000 करोड़ रुपये लौटाने के लिए यह होटल बेचना पड़ रही है.अमेरिका का प्रसिद्ध सहारा प्लाजा होटल का सौदा होगा जून में

एक अमेरिकी रिपोर्ट के अनुसार दुबई-स्थित वाइट सिटी वेंचर्स के संस्थापक सहाल खान और न्यूयॉर्क स्थित हकीम ऑर्गेनाइजेशन के कामरान हकीम ने 60 करोड़ डॉलर में होटल खरीदने संबंधी अनुबंध किया था. यह सौदा 25 जून तक हो जाएगा. इस होटल की नियंत्रक 70 प्रतिशत हिस्सेदारी सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत राय सहारा के पास है.जबकि चटवाल की पांच फीसद हिस्सेदारी है. रॉय और चटवाल, दोनों ने प्लाजा होटल में हिस्सेदारी वर्ष 2012 में खरीदी थी.

आपको बता दें कि यह सौदा 60 करोड़ डॉलर (करीब 3,900 करोड़ रुपये) में होने की संभावना है. चटवाल भी इस सौदे में शामिल होंगे.जबकि रिपोर्ट के अनुसार इस होटल की बाकी हिस्सेदारी कई अन्य निवेशकों के पास होने के कारण इस होटल की बिक्री इतनी आसान नहीं होगी. जबकि सहारा ग्रुप पर सुप्रीम कोर्ट का दबाव है .

Back to top button