विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने एक खास अंदाज में मंधाना का किया स्वागत..

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर फ्रेंचाइजी ने 18 फरवरी को भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने एक खास अंदाज में मंधाना का स्वागत किया।

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर फ्रेंचाइजी ने शनिवार यानी 18 फरवरी को भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है।

बता दें कि आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने खास अंदाज में मंधाना का स्वागत किया। बता दें कि महिला आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने 3.40 करोड़ रुपए की ऊंची बोली लगाकर उन्हें अपने खेमे में शामिल किया था।

RCB ने Smriti Mandhana को बनाया टीम का कप्तान

रअसल, आरसीबी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक खास स्पीज के साथ स्मृति मंधाना के आरसीबी महिला टीम के कप्तान का ऐलान किया। कोहली ने इस मौके पर कहा कि उन्होंने लगभग 10 साल आरसीबी टीम की कमान संभाली और उन्होंने इस पल का काफी लुत्फ उठाया और ये उनके करियर का सबसे यादगार पल भी रहा है।

कप्तान के ऊपर काफी जिम्मेदारी रहती है। प्लेसिस ने भी पिछले साल इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाई।वहीं, इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीने आरसीबी के शानदार रही जो कि उन्हें एक महिला टीम मिली। इसके बाद कोहली ने कहा कि अब महिला टीम की कप्तान का ऐलान करते है, मुझे काफी खुशी हो रही है कि आरसीबी की बहुत स्पेशल टीम की कप्तानी भी एक और नंबर 18 करेंगी और यह नाम है स्मृति मंधाना का।

ऐसा रहा है Smriti Mandhana का टी-20 क्रिकेट करियर

अगर बात करें स्मृति मंधाना के टी-20 क्रिकेट करियर की तो कुल 112 मैच खेलते हुए उन्होंने 2651 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने कुल 50 अर्धशतक जड़े है, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 122 का रहा है। इस दौरान उनका उच्च स्कोर 86 रहा। इसके साथ ही मंधाना आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर 3 पर विराजमान है। उनकी रेटिंग कुल 722 है।

Back to top button