लाइक के नाम पर 200 करोड़ की ऑनलाइन ठगी, आरोपी कंपनी मालिक गिरफ्तार

200 करोड़ से भी अधिक का घोटाला करने वाली एडबुक मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खिलाफ थाना सेक्टर 20 नॉएडा में शिकायतकर्ता एके जैन ने मुकदमा दर्ज कराया था।लाइक के नाम पर 200 करोड़ की ऑनलाइन ठगी, आरोपी कंपनी मालिक गिरफ्तारनोएडा। 3700 की ऑनलाइन ठगी करने वाले अनुभव मित्तल की तर्ज पर ही ढाई लाख लोगों को 200 करोड़ का चूना लगाने वाले वेब वर्क कंपनी के मालिक अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

200 करोड़ से भी अधिक का घोटाला करने वाली एडबुक मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खिलाफ थाना सेक्टर 20 नॉएडा में शिकायतकर्ता एके जैन ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा को नामजद किया गया था। कार्रवाई की कड़ी में पिछले दिनों नोएडा पुलिस ने इस कंपनी के दफ्तर पर छापेमारी कर अहम दस्तावेज भी बरामद किए थे। यही नहीं बृहस्पतिवार को पुलिस ने इस कंपनी के बैंक खातों को फ्रीज करा दिया था, जिनमें करीब 26 करोड़ रुपये जमा है।

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी के निदेशक अनुराग गर्ग और सन्देश वर्मा शुक्रवार की सुबह सूरजपुर स्थित पुलिस कार्यालय में बुलाया गया था, जहां दोनों को एसएसपी धर्मेन्द्र सिंह से मिलवाया गया और उसके बाद एसएसपी ने ही थाना सेक्टर 20 के प्रभारी अनिल प्रताप सिंह को बुलाकर इन दोनों को गिरफ्तार करवा दिया।

गौरतलब है कि इस मामले का खुलासा अमित कुमार जैन नामक एक सोशल वर्कर की शिकायत के बाद हुआ था. अमित ने भी एबीसी कंपनी में पैसा इन्वेस्ट किया है। उन्होंने 3 लाख 45 हज़ार रुपये का निवेश किया था. कुछ दिन तो इनको पैसा मिलता रहा, लेकिन अब पैसा आना बंद हो गया, इतना ही नहीं अब कंपनी की वेब साइट भी नहीं चल रही है।

Back to top button