पाकिस्तान में एक और शर्मनाक हादसा, न्यायाधीश पर आत्मघाती हमला

पाकिस्तान में बुधवार को दो आत्मघाती धमाकों में आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पहला धमाका पेशावर के हयाताबाद इलाके में हुआ। पुलिस अधीक्षक सज्जाद खान ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार हमलावर ने न्यायाधीशों के वाहन के पास खुद को उड़ा लिया। हमले में वाहन चालक और एक राहगीर की मौत हो गई। तीन महिला और एक पुरुष न्यायाधीश जख्मी हो गए।

पाकिस्तान में एक और शर्मनाक हादसा, न्यायाधीश पर आत्मघाती हमला

दूसरा धमाका अशांत उतर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मोहमंद कबायली इलाके में हुआ। पुलिस के अनुसार दो आत्मघाती हमलावरों में से एक ने रोके जाने पर गलानाई में सरकारी इमारत के पास खुद को उड़ा लिया, जबकि दूसरे को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। हमले में चार सुरक्षाकर्मियों सहित छह की मौत हो गई। आठ घायल हो गए।

अभी-अभी: हुआ बड़ा आत्मघाती हमला, चरों तरफ बिछ गईं लाशें ही लाशें

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक हमलों की जिम्मेदारी पाकिस्तान तालिबान से अलग हुए धड़े जमात-उल-अहरार ने ली है। दो दिन पहले जमात ने लाहौर में पंजाब विधानसभा के बाहर हो रहे प्रदर्शन में आत्मघाती धमाका किया था। इसमें 13 लोग मारे गए थे। गौरतलब है कि मोहमंद अफगान सीमा पर स्थित पाकिस्तान के अर्धस्वशासित सात कबायली इलाकों में से एक है।

तालिबान का हमला

अफगानिस्तान के फरयाब प्रांत के शिरीन तगाब जिले के एक गांव पर बुधवार को तालिबान ने हमला किया। हमले में पांच पुलिसकर्मी मारे गए। पुलिस के अनुसार गांव पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। संघर्ष के दौरान पांच आतंकी भी मारे गए और दो घायल हो गए।

52 किसान अगवा

अफगानिस्तान के सुदूर उत्तरी प्रांत जोवजान से बंदूकधारियों ने बुधवार को 52 किसानों को अगवा कर लिया। अपहृत किसान अल्पसंख्यक उज्बेक समुदाय के हैं। पुलिस के मुताबिक दरज अब जिले के तीन गांवों से इनलोगों को अगवा किया गया। प्रांत के अधिकतर हिस्सों पर तालिबान का नियंत्रण है। पिछले सप्ताह इसी प्रांत में बंदूकधारियों ने रेडक्रॉस के छह कर्मचारियों की हत्या कर दी थी।

राजदूत की मौत

पिछले महीने अफगानिस्तान के कंधार में हुए बम धमाके में घायल हुए संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत जुमा मुहम्मद अब्दुल्ला अल काबी की मौत हो गई। यूएई के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

 

Back to top button