पाकिस्तान के एक और सीनेटर हाफिज हमदुल्ला ने कहा, अमेरिकी वीजा नहीं मिला

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सीनेट के उप सभापति को अमेरिकी वीजा नहीं मिलने की खबरों के एक दिन बाद आज एक और सीनेटर ने कहा कि अमेरिकी दूतावास द्वारा उनके वीजा आवेदन को बिना कोई उचित कारण बताए ठुकरा दिया गया।पाकिस्तान के एक और सीनेटर हाफिज हमदुल्ला ने कहा, अमेरिकी वीजा नहीं मिला

समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार सीनेटर हाफिज हमदुल्ला ने कहा कि अमेरिका दूतावास के राजनयिक विभाग के भीतर उनको चार घंटे से अधिक समय तक कतार में खड़ा रहना पड़ा और फिर उनको यह बताया गया कि उन्हें वीजा नहीं दिया जा सकता।

 हमदुल्ला का वीजा आवेदन कथित तौर पर ठुकराए जाने की घटना पिछले साल अक्तूबर महीने की है, हालांकि इसका खुलासा अब हुआ है।इससे पहले कल खबर आई थी कि सीनेट के उप सभापति और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल :जेयूआई-एफ: के महासचिव अब्दुल गफूर हैदरी को अमेरिका ने वीजा जारी करने से मना कर दिया।

हैदरी को न्यूयॉर्क में 13-14 फरवरी को होने वाली इंटर-पार्लियामेंटरी यूनियन की बैठक में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन वीजा नहीं मिलने की वजह से उनका प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया। वह दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे।

 हमदुल्ला ने कहा, ‘मुझे कोई वजह नहीं बताई गई। चार घंटे के इंतजार के बाद मुझे वीजा कार्यालय द्वारा सूचित किया गया कि मेरे आवेदन पर विचार नहीं हो सकता।’

हैदरी और हमदुल्ला दोनों का ताल्लुक एक ही पार्टी जेयूआई-एफ से है। यह मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व वाली पार्टी है जो पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की साझेदार है।

 
Back to top button