चुनाव के बाद आज पहली बार अमित शाह से मुलाकात करेंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में एतिहासिक प्रदर्शन करने वाली आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कुछ देर बाद गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इसे औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है। दोनों के बीच यह मुलाकात नॉर्थ ब्लॉक में अमित शाह के आवास पर होगी।

बताया जा रहा है कि फिलहाल अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया, इमरान हुसैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और राजेंद्र पाल गौतम के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं। इसके बाद अरविंद केजरीवाल अमित शाह के मुलाकात करने उनके आवास पर जाएंगे।

बतौर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अमित शाह के साथ यह पहली बैठक होगी। हालांकि, इस मुलाकात को शिष्टाचार बताया जा रहा है, लेकिन अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कुछ मुद्दों को लेकर अमित शाह से अपील कर सकते हैं।

2015 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सत्तासीन होने के बाद से ही दिल्ली और केंद्र के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं। अरविंद केजरीवाल कई मुद्दों को लेकर पीएम मोदी पर जोरदार हमले कर चुके हैं। माना जा रहा है कि नई शुरुआत के तहत दिल्ली-केंद्र के संबंधों को लेकर चर्चा हो सकती है। बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से बेहतर संबंध की बात कही थी।

अमित शाह से मुलाकात के दौरान अरविंद केजरीवाल दिल्ली में बढ़ते अपराध का मुद्दा भी उठा सकते हैं, क्योंकि दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के अंतर्गत आती है। पूर्व में भी दिल्ली में अपराध का मुद्दा आम आदमी पार्टी लगातार उठाती रही है।

यहां पर बता दें कि रविवार को दिल्ली सरकार को शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में हुआ था। अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दिल्ली के सातों सांसदों हर्ष वर्धन (चांदनी चौक), मनोज तिवारी (उत्तर पूर्वी दिल्ली), हंसराज हंस (उत्तर पश्चिमी दिल्ली), प्रवेश वर्मा (पश्चिमी दिल्ली), रमेश बिधूड़ी (दक्षिणी दिल्ली) और मीनाक्षी लेखी (नई दिल्ली) को भी बुलाया था, लेकिन इनमें से कोई नहीं आया। सिर्फ रोहिणी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक विजेंद्र गुप्ता से शपथ ग्रहण में शामिल हुए थे।

Back to top button