अब रोडवेज मुख्यालय अभियान चलाकर निपटाएगा बकाया पेंशन प्रकरण

जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन या सीपीएफ पेंशन के मामलों में देरी तथा अन्य शिकायतों को देखते हुए बकाया पेंशन प्रकरणों के लिए मुख्यालय से अभियान चलाने का निर्णय किया गया है।

राजस्थान रोडवेज के सीएमडी नवीन जैन ने मंंगलवार को बताया कि रोडवेज के सेवानिवृत कर्मचारी अपने पेंशन प्रकरणों के सम्बन्ध में सम्पर्क करते रहते है। उनकी सुविधा एवं पेंशन प्रकरणों को त्वरित गति प्रदान करने के उद्देश्य  से 31 जुलाई तक अभियान चलाने का निर्णय किया गया है। सेवानिवृत कर्मचारी निगम पेंशनधारी है अथवा सीपीएफ पेंशनधारी है, अपनी परिवेदनाओं के साथ सेवानिवृति आदेश, नो ड्यूज सहित अपना विवरण ई-मेल पर भेज सकेंगे। कर्मचारी अपनी परिवेदना ई-मेल के अलावा डाक से भी संयुक्त महाप्रबन्धक (वित्त) को भेज सकते है। पेंशन प्रकरणों के लिए सभी कर्मचारी संघों से भी कहा गया है कि सूची की जगह सेवानिवृत कर्मचारी की पूर्ण सूचना के साथ ही परिवेदना प्रस्तुत करें।
मुख्यालय स्तर पर वित्त संवर्ग के लिए महाप्रबन्धक (वित्त), मंत्रायलिक एवं यांत्रिक संवर्ग के लिए उप महाप्रबन्धक (प्रशासन) एवं यातायात संवर्ग के लिए उप महाप्रबन्धक (यातायात) को पेंशन प्रकरणों की जिम्मेदारी दी गई है। अगस्त में विस्तृत कैलेण्डर तैयार कर प्रकरणों को निपटाने की कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए कार्यकारी निदेशक (प्रशासन/यातायात) एमपी मीना को प्रभारी बनाया गया है। वित्तीय सलाहकार वीना गुप्ता एवं कार्यकारी निदेशक (विधि) हारूण अली इस कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे।

Back to top button