जम्मू में युवाओं का सम्मेलन आज, बताई जाएंगी उपलब्धियां

जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में आज ‘यूथ कॉन्क्लेव 2024’ का आयोजन होने जा रहा है। सूचना और जनसंपर्क विभाग ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। युवा सम्मेलन युवा सशक्तीकरण और उनकी उपलब्धियों का एक जीवंत उत्सव है जिससे सभी प्रेरणा हासिल करेंगे।

जम्मू कश्मीर यूथ कॉन्क्लेव का उद्देश्य प्रदेश के युवाओं द्वारा हासिल की उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है, ताकि उनसे प्रेरणा लेकर अन्य युवा भी अपने सपनों को पंख दे सकें और दूर क्षितिज तक लंबी उड़ान भर सकें।

इस दौरान रोजगार मेले का भी आयोजन होगा, जिसे देशभर की नामी कंपनियां पहुंचेंगी और रोजगार पाने के इच्छुक युवाओं से साक्षात्कार करेंगीं। इसके साथ ही सम्मेलन में इंस्पायर जेन जेड सीजन 2, द बिट्स ऑफ जेएंडके सीजन 2, जम्मू कश्मीर के फिल्म पारिस्थितिकी तंत्र पर पैनल चर्चा का भी आयोजन होगा। यह सभी कार्यक्रम युवाओं को नई जानकारियों से लबरेज करने के लिए और उनमें नई उर्जा भरने के लिए तैयार हैं। इनमें प्रदेश के युवाओं की विविध प्रतिभाओं और क्षमताओं की झलक देखने को मिलेगी।

जम्मू-कश्मीर में फिल्म क्षेत्र में युवाओं के लिए उपलब्ध अवसरों पर ध्यान केंद्रित करते हुए होने वाली पैनल चर्चा संभावित कॅरियर मार्गों और व्यक्तिगत व व्यावसायिक विकास के मार्गों को रोशन करेगी। इसके साथ ही स्थानीय कलाकारों और प्रसिद्ध गायिका ज्योति नूरा के गीत दर्शकों को मंत्रमुग्ध करेंगे।

जेके यूथ कॉन्क्लेव बीट्स ऑफ जेके सीजन 2 के लॉन्च के रूप में भी काम करेगा। यह गायन शो जम्मू-कश्मीर के महत्वाकांक्षी युवा गायकों को एक बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करता है। इससे स्थानीय संस्कृति और भाषाओं को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा, कॉन्क्लेव में एक टॉक शो “इंस्पायर जेनजेड, सीजन 2” लॉन्च होगा, जहां जम्मू-कश्मीर के बदलाव लाने वाले लोग अपनी प्रेरणादायक सफलता की कहानियां साझा करेंगे।

Back to top button