युवा बनेंगे स्पीकर, मुख्यमंत्री और प्रतिपक्ष नेता ; राजस्थान विधानसभा में युवा संसद आज

राजस्थान विधानसभा में आज युवा संसद आयोजित होने जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की पहल पर प्रदेश के युवाओं को प्रोत्साहन देने और भावी पीढ़ी को देश की राजनीति से परिचित कराने की स्पीकर देवनानी की सोच के तहत इस युवा संसद का आयोजन विधानसभा में किया जा रहा है।

विधानसभा में शनिवार को होने वाले इस दो दिवसीय कार्यक्रम में विधायक के रूप में युवा सदन में बैठकर जनहित के प्रश्न पूछेंगे। युवा ही स्पीकर, मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष व मंत्री की भूमिका निभाएंगे। इस कार्यक्रम में 41 विद्यालयों के 181 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। इनमें से 20 विद्यालय जयपुर के हैं और 21 विद्यालय राज्य के अन्य जिलों से हैं। स्पीकर देवनानी ने बताया कि राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के तत्वावधान में आयोजित इस दो दिवसीय कार्यक्रम से राजनीति का ज्ञान युवाओं को मिल सकेगा।

युवा संसद समारोह स्पीकर देवनानी की अध्यक्षता में आयोजित होगी। कार्यक्रम में राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली और सीपीए राजस्थान शाखा के सचिव संदीप शर्मा मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में 30 मिनट का प्रश्नकाल होगा और 45 मिनट में विधायकों की भूमिका निभाने वाले युवक-युवतियां सदन में विचार-विमर्श करेंगे।

Back to top button