युवक हुआ फ्रॉड का शिकार, ठगों ने शेयर मार्केट में निवेश का प्लान बताकर 1.55 करोड़ ठगे

रेवाड़ी: धारूहेड़ा की द्वारकाधीश सोसायटी में रहने वाला एक व्यक्ति शेयर मार्केट में निवेश करने का ऑनलाइन प्लान समझाने के बाद लगभग 1.55 करोड़ रुपए की ठगी का शिकार हो गया। पीड़ित ने ठगी की शिकायत साइबर थाना पुलिस को दी। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी।

मूल रूप से गुरुग्राम के कासन निवासी पवन कुमार ने बताया कि इस समय वह द्वारकाधीश सोसायटी में रह रहा है। वह शेयर मार्केट में पैसा निवेश करना चाहता था। सोशल साइट से मिले नंबर के बाद वह व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ गया। उसे चैटिंग के माध्यम से शेयर मार्केट में निवेश करने का प्लान समझाया गया। शुरूआत में उसे 10 हजार रुपए इन्वेस्ट करने को कहा गया। उसने यह राशि चैट करने वाले की ओर से दिए गए खाता नंबर में जमा करा दी। इसके बाद वह लगातार उनके जाल में फंसता चला गया। उसने 2 मई को उनके बताए खाता नंबर पर एक लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद 6 मई को 15 लाख, 8 मई को 15 लाख, 9 मई को 4 लाख, 10 मई को 10 लाख व 14 मई को 10 लाख रुपए जमा करा दिए। उसने कुल मिलाकर चैट करने वाले की ओर से बताए खाता नंबरों पर गत 5 जून तक 15460000 रुपए जमा करा दिए।

व्हाट्सएप ग्रुप पर उसे लगभग 15 करोड़ रुपए मुनाफा होना दर्शाया गया। साइबर ठगी का पता उस समय चला, जब उसने मुनाफे की राशि उसके बैंक खाते में ट्रांसफर करने को कहा। चैटिंग करने वाले ने उसे बताया कि मुनाफे की राशि हासिल करने के लिए उसे 1.35 करोड़ रुपए खाते में और जमा कराने होंगे। इसके बाद उसने पैसे जमा कराने से मना किया तो चैटिंग करना बंद कर दिया गया। उसने साइबर थाना पुलिस को रकम ट्रांसफर करने के सभी साक्ष्य मुहैया कराए हैं। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद उन खातों को सीज कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी, जिसमें उसकी रकम ट्रांसफर की गई है।

Back to top button