इन फूलों के बीच छिपी है एक छोटी मक्खी, क्या ढूंढ पाएंगे आप

आज के दौर में लोग मोबाइल पर दिन रात उंगलियां चलाते रहते हैं. उन्हें समझ ही नहीं आता है कि करें तो क्या करें. इससे कई बार तो हमें कुछ नया सीखने को मिल जाता है, तो कई बार सिर्फ हमारा टाइम खराब होता है. लेकिन ऐसा करते हुए कई बार हमारे सामने ऐसी उलझन भरी तस्वीरें आ जाती हैं, जिसे देखकर उसका उत्तर जानने का मन करता है. ये वो तस्वीरें होती हैं, जिन्हें देखने के बाद हमारा समय भी कट जाता है और साथ-साथ आईक्यू लेवल का भी टेस्ट हो जाता है. ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्युजन से जुड़ी तस्वीर लाएं हैं. इस तस्वीर में फूलों और जानवरों के बीच आपको एक छोटी सी मक्खी को ढूंढना है.

हालांकि, आपको उस मक्खी को मात्र 10 सेकंड के अंदर खोज निकालना है. अगर आपने ऐसा कर दिया, तो इसका मतलब है कि आपका दिमाग बहुत तेज है. लेकिन मक्खी को ढूंढना इतना आसान भी नहीं है. उस मक्खी ने खुद को इस कदर छुपाया हुआ है कि बार-बार आपकी नजर उसके ऊपर से गुजर जाएगी, लेकिन आप उसे नहीं देख पाएंगे. तो क्या आप तैयार हैं, उसे ढूंढने के लिए? अगर आप तैयार हैं, तो नीचे दी गई बड़ी तस्वीर को देखिए और बताएं कि कहां छुपी है वो मक्खी?

क्या आपको वो मक्खी नजर आई? आप पहले भी ऐसी पहेलियां सॉल्व कर चुके हैं. इनमें से कई पजल्स काफी आसान होते हैं तो कई बार काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. एक बार फिर आप अपने फोकस करने की क्षमता को टेस्ट करने के लिए ये पहेली को सॉल्व करिए, क्योंकि बहुत सारे लोगों को वो मक्खी नजर नहीं आ रही होगी. इस पजल को Dudolf.com के लिए Gergely Dudás ने डिजाइन किया है. देखने में ये तस्वीर बहुत साफ नजर आ रही है, लेकिन बारीकी इतनी है कि वो मक्खी ज्यादातर लोगों को नहीं दिखाई देती है.

क्या आप उस मक्खी को ढूंढ पाए? अगर नहीं खोज सके तो देखते रहिए, क्योंकि उसे ढूंढना इतना ज्यादा मुश्किल भी नहीं है. फिर भी अगर नहीं तलाश पाए तो नीचे दी गई तस्वीर को देखिए. उसमें आपको सही उत्तर मिल जाएगा. नीचे दी गई फोटो में हमने ब्लैक बैकग्राउंड पर लाल घेरे में उस मक्खी को हाइलाइट किया है.

अगर आपने 10 सेकंड के अंदर में इस मक्खी को ढूंढ लिया था तो वाकई में आपकी नजर बाज की तरह तेज है. लेकिन अगर आप नहीं ढूंढ पाए तो घबराने की आवश्यकता नहीं है. ऐसी पहेलियों को अगर आप लगातार सॉल्व करेंगे तो निश्चित रुप से एक दिन तय सीमा के अंदर छुपी हुई चीजों को ढूंढ निकालेंगे. बता दें कि ऐसी पहेलियों को हल करने से दिमाग तेज होता है.

Back to top button