योगी के मंत्री की फिसली जुबान, 69वां गणतंत्र दिवस को बताया 59वां गणतंत्र दिवस, देखें VIDEO

पूरा देश आज 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. गणतंत्र दिवस के मौके पर देशभर में कई जगह कार्यक्रम हो रहे हैं. ऐसे ही एक कार्यक्रम में शामिल हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री संदीप सिंह की ज़ुबान फिसली. अलीगढ़ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने 69वां गणतंत्र दिवस की जगह 59वां गणतंत्र दिवस बोल दिया.

संदीप सिंह का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. संदीप सिंह योगी सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री हैं. संदीप उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के पोते हैं. यहां देखें वीडियो..

आपको बता दें कि देशभर में कई राजनेताओं ने अपने आवास पर ध्वजारोहण किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ स्थित अपने आवास में तिरंगा फहराया. इससे पहले उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने भी सुबह तिरंगा फहराया था.

देशभर में चप्पे-चप्पे पर रही सुरक्षा

गौरतलब है कि देशभर में कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र दिवस मनाया गया है. जम्मू-कश्मीर आतंकियों के निशाने पर रहता है जिसके चलते इस मौके पर यहां हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था. गणतंत्र दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. संवेदनशील क्षेत्रों सहित चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं. संदिग्ध गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है.

दिल्ली में दिखा भारत का दम

इस मौके पर राजपथ पर शानदार परेड निकाली गई. परेड के जरिए भारत ने दुनिया के सामने अपना दम दिखाया. परेड की शुरुआत आसियान देशों के दस्ते के साथ हुई, जिसके बाद युद्धक टैंक, हथियार, सैनिकों और कई अन्य झांकियां परेड में शामिल हुई. गणतंत्र दिवस पर इस बार आसियान देशों के प्रमुख मुख्य अतिथि बने हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी प्रमुखों का स्वागत किया. 

Back to top button