योगी सरकार का बड़ा फैसला, 19 अगस्त को मिलेगी जन्माष्टमी की छुट्टी

जन्माष्टमी के पर्व को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने यूपी में जन्माष्टमी पर होने वाली सरकारी छुट्टी का तारीख बदल दी है। 18 अगस्त को होने वाली छुट्टी को कैंसिल करके उसकी जगह 19 अगस्त कर दिया है। जन्माष्टमी की सरकारी छुट्टी पहले 18 अगस्त तय की गई थी। उत्तर प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से इसे 18 की जगह 19 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया। 

कृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा में होगा रूट डायवर्जन, कुछ जगहों पर वाहनों की नो एंट्री

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं के मथुरा पहुंचने की आशंका के चलते प्रशासन ने रूट डायवर्जन किया है। इस दौरान कुछ जगहों से वाहनों की नो एंट्री होगी वहीं कुछ जगहों से रूट डायवर्ट होंगे। श्रद्धालुओं को परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस ने यातायात डायवर्जन किया है। मथुरा और वृंदावन शहर में चौपहिया वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। इसके अलावा वाहनों की पार्किंग व्यवस्था भी पुलिस ने की है। कुछ स्थान ऐसे हैं जहां नो एंट्री की गई है। इन स्थानों पर कैसे भी वाहन चाहे दोपहिया हों या रिक्शा, वे भी नहीं जा सकेंगे। कारण यह है कि यहां पैदल चलने वालों की इतनी भीड़ होगी कि वहां वाहन जाने से अव्यवस्था फैल सकती है।

जन्माष्टमी पर रूट डायवर्जन कुछ इस प्रकार होंगे।

  • दिल्ली/ हरियाणा एनएच-19 से आने वाले सभी भारी वाहन जिनको वृंदावन होकर यमुना एक्सप्रेस-वे जाना है वो सभी वाहन टाउनशिप तिराहे से गोकुल बैराज होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे को जायेंगे।
  • यमुना एक्सप्रेस-वे से वृंदावन होकर एनएच-19 को जाने वाले सभी भारी वाहन राया कट, लक्ष्मीनगर से गोकुल बैराज होते हुए एनएच-19 को जायेंगे।
  • टाउनशिप तिराहा/ थाना हाईवे के सामने से मथुरा शहर से होते हुए लक्ष्मीनगर को जाने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली, ट्रक, बस आदि वाहन टाउनशिप होते हुए गोकुल बैराज से लक्ष्मीनगर को जायेंगे।
  • लक्ष्मीनगर से मथुरा शहर होते हुए टाउनशिप, एनएच-19 को जाने वाले सभी भारी वाहन थाना जमुनापार होते हुए गोकुल बैराज से टाउनशिप एचए-19 को जायेंगे।
  • भूतेश्वर से डीगगेट होते हुए वृंदावन को जाने वाले (छोटे चार पहिया व ऑटो, ई-रिक्शा, दो पहिया आदि) वाहन गोवर्धन चौराहे से गोकुल रेस्टोरेन्ट, मसानी चौराहा होते हुए वृंदावन को जायेंगे।
  • वृंदावन से मसानी होते हुए भूतेश्वर की ओर आने वाले (छोटे चार पहिया व ऑटो, ई-रिक्शा, दो पहिया आदि) वाहन गोकुल रेस्टोरेन्ट होते हुए गोवर्धन चौराहे से भूतेश्वर को आ सकेंगे।
  • भरतपुर गेट से डीगगेट मसानी कीओर जाने वाले दो-पहिया, तीन- पहिया वाहन चौक बाजार से चौकी लाल दरबाजा होते हुए जा सकेंगे।
  • टैंक चौराहे से स्टेट बैंक चौराहा होते हुए गोवर्धन चौराहे की ओर जाने वाले तीन-पहिया एवं चार पहिया वाहन टैंक चौराहे से टाउनशिप तिराहे से एनएच-19 होते हुए गोवर्धन चौराहे की ओर जा सकेंगे।
Back to top button