अब भारतीय बाज़ार में Yamaha उतरने जा रही तीन पहियों की ये स्कूटी, क्लिक कर देखें!

जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज कंपनी यामाहा ने अपने नए प्रोडक्ट का एक टीजर वीडियो जारी किया है। प्रोडक्ट को 25 अक्टूबर को पेश किया जाएगा। बता दें कि इसी तारीख से टोक्यो मोटर शो की भी शुरुआत होगी। माना जा रहा है कि यामाहा अपने नए प्रोडक्ट को इसी मोटर शो में पेश करने जा रहा है। 

यामाहा दो फ्रंट व्हील वाली बाइक लाने जा रही है। फिलहाल इस तिपहिया बाइक को Yamaha LMW MWT-9 कॉन्सेप्ट नाम दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में यामाहा ने Niken नाम के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है। माना जा रहा है यही इस बाइक का नाम होगा। जापान में Ni का मतलब ‘दो’ नंबर होता है। 

सबसे पहले 2015 टोक्यो मोटर शो में इसकी झलक पेश की गई थी। हालांकि इस बार एक प्रोडक्शन मॉडल के रूप में इसका पर्दापण किया जाएगा। बाइक के आगे की तरफ दो व्हील दिए होंगे। बाइक में तीन सिलिंडर इंजन दिया होगा। 
इसी तरह का इंजन यामाहा की MT-09 बाइक में दिया गया था। इसमें MT-09 वाला ही 847 सीसी इंजन दिया होगा, जो 113.5 बीएचपी की पावर और 87.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। 

ये भी पढ़े: जानें क्यों? सचिन तेंदुलकर ने की विराट कोहली की प्रशंसा, बोले- इस मामले में हैं सबसे बेहतरीन खिलाडी

बता दें कि यामाहा अकेली कंपनी नहीं है जो तिपहिया बाइक पर काम कर रही है। जापान की ही वाहन निर्माता Honda भी तीन पहियों वाली बाइक बना रही है, जिसमें डुअल क्लच ट्रांसमिशन होगा। 
Back to top button