सफेद चादर में लिपटा जम्मू-कश्मीर भारी बर्फबारी से ठण्ड फिर आई वापस

जम्मू कश्मीर में ठण्ड फिर एक बार लौट आई है, पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में ठण्ड में कमी देखी गई थी, लेकिन सोमवार सुबह हुई बर्फ़बारी ने कश्मीर में मौसम को फिर से खुशगवार बना दिया है. बर्फ की सफ़ेद चादर ने एक बार फिर कश्मीर की घाटियों को लपेट लिया है. पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ पुरे उत्तर भारत पर पड़ रहा है, वहां भी तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. 

सीनियर कमांडर की सूझबूझ ने बचाई 261 जिंदगियां

कश्मीर में ताजा बर्फबारी से जहां एक तरफ जहां जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को सोमवार को बंद कर दिया गया, वहीं इस बर्फबारी से सैलानियों में काफी उत्साह देखने को मिला और उन्होंने ताजा बर्फबारी का भरपूर आनंद लिया. साथ ही जो लोग पिछले दो महीनों के खुश्क मौसम के कारण पानी की समस्या से जूझ रहे थे, उन्हें भी मौसम के इस बदलाव से राहत मिली है. उधर, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी ताजा बर्फबारी हुई है, इससे यहां पहाड़ों पर भी मौसम में बदलाव हुआ है और तापमान नीचे गिरा है.

मौसम विभाग ने शनिवार को ही चेतावनी जारी कर जम्मू कश्मीर में बर्फबारी और हल्की बारिश के संकेत दिए थे, आगे भी उनका कहना है कि, अगले 24 घंटों में भारी बर्फबारी हो सकती है.  

Back to top button