वर्ल्ड कप 2023: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की हार से पाकिस्तान को फायदा,जानिए कैसे

इंग्लैंड को 2023 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ करारी हार मिली है। डिफेंडिंग चैंपियंय श्रीलंका को टक्कर भी नहीं दे पाए। लेकिन इंग्लैंड की इस हार से बाबर आजम की पाकिस्तान के लिए गुड न्यूज है। पाकिस्तान को चेन्नई में साउथ अफ्रीका का मुकाबला करना है।

पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023
नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की टीम चौथा मैच हार गई है। श्रीलंका के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर इंग्लैंड की टीम पूरी तरह फेल रही। बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट पर इंग्लैंड की टीम 156 रन ही बना सकी। इसके बाद श्रीलंका ने आसनी से लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की यह 5 मैचों में चौथी हार है। जोस बटलर की टीम को मिली इस हार से पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में बंपर फायदा हो गया है।

पूजा बुक करें
पाकिस्तान के रास्ते का बड़ा कांटा हटा
वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की बात करें तो भारत लगभग अपनी जगह पक्की कर चुका है। न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के प्रदर्शन को देखते हुए उनका भी अंतिम 4 में जाना तय लग रहा है। ऐसे में एक जगह के लिए कई दावेदार है। ऑस्ट्रेलिया 5 में से 3 मैच जीत चुका है। वहीं पाकिस्तान 5 में से दो मैच जीता है। इसके अलावा अफगानिस्तान और श्रीलंका ने भी 5 में से 2 मैच जीते हैं। श्रीलंका के खिलाफ हारने के बाद इंग्लैंड की टीम रेस से लगभग बाहर हो गई है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया में टक्कर
अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम को आपस में ही खेलना है। ऐसे में हारने वाली टीम के लिए तो वैसे भी परेशानी खड़ी हो जाएगी। इसके साथ ही अफगानिस्तान को अभी कई बड़ी टीमों से खेलना है और हर दिन उलटफेर नहीं होते। ऐसे में देखें तो सेमीफाइनल के चौथे स्थान के लिए अब ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच ही टक्कर दिख रही है।

अपने हाथ में पाकिस्तान की किस्मत
पाकिस्तान की किस्मत वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक उसके अपने ही हाथ में है। टीम के चार मुकाबले बाकी है और सबसे पहले उन्हें सभी मैच को जीतना होगा। उन्हें अभी साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से खेलना है। इसमें से एक भी मुकाबला आसान नहीं होने वाला है। लेकिन बाबर आजम की टीम सभी 4 मैचों को जीत लेती है तो सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की हो जाएगी। हालांकि ये क्रिकेट का खेल है और अंतिम ग्रुप मैच तक कुछ भी हो सकता है।

Back to top button