देश का नाम रोशन करने वाली ऐसी महिलाएं, जो स्टाइल के मामले में भी नहीं हैं किसी से कम!

आज का दिन हर महिला के लिए बेहद खास और अहम है। दरअसल, आज यानि कि शुक्रवार को दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ावा देने और महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के लिए हर साल दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इसके साथ ही ये दिन महिला अधिकारों की प्रोत्साहन, समाज में समानता के लिए लड़ाई और महिलाओं की उपलब्धियों की उन्नति के लिए समर्पित किया जाता है।

एक वक्त था जब महिलाएं सिर्फ घर में रहती थी, लेकिन आज की नारी हर क्षेत्र में न सिर्फ अपने परिवार बल्कि देश का नाम दुनिया में रोशन कर रही है। हमारे भारत देश में कई ऐसी महिलाएं हैं, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में देश का नाम रोशन किया है। ये महिलाएं ऐसी हैं, जो किसी भी काम में पीछे नहीं हैं।

बात करें इनके स्टाइल और खूबसूरती की तो इस मामले में भी वो बड़ी अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं। आइए आपको भी कुछ ऐसी महिलाओं से मिलाते हैं, जिन्होंने अपने क्षेत्र के साथ-साथ स्टाइल और खूबसूरती के मामले में भी एक अलग मुकाम हासिल किया है। 

मैरी कॉम

मैरी कॉम विश्व की पहली ऐसी महिला मुक्केबाज हैं, जिन्होंने छह बार विश्व विजेता का खिताब जीता है। भले ही उन्होंने अब सन्यास ले लिया है लेकिन अब वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो मूल रूप से मणिपुर की निवासी हैं, ऐसे में अक्सर उन्हें वहां का पारंपरिक परिधान भी पहने देखा जाता है। इसके साथ ही वो अक्सर एथनिक अवतार में भी नजर आती हैं। 

सानिया मिर्जा 

पूर्व टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। सानिया ने 1999 में जकार्ता में हुए विश्व जूनियर चैंपियनशिप के जरिए अपने करियर की शुरुआत की। वो अपने करियर में 6 ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुकी हैं। ग्रैंड स्लैम जीतने वाली वह पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। एथनिक के साथ-साथ उनका बॉस लेडी अवतार काफी क्लासी होता है। एक वर्किंग महिला के लिए उनके हर लुक काफी परफेक्ट होते हैं। 

साइना नेहवाल 

भारत की स्टार शटलर और ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बनाई है। साइना नेहवाल ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। वो अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं, उनका एथनिक से लेकर वेस्टर्न लुक तक काफी शानदार होता है। 

गीता फोगाट 

दंगल गर्ल गीता फोगाट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला पहलवान हैं। उन्होंने 2010 के दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीता था। वो पहलवान होने के साथ-साथ पुलिस विभाग में अपने पद की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहीं हैं। उनके एथनिक के साथ जिम लुक्स काफी स्टाइलिश होते हैं। वो हमेशा ऐसे कपड़े पहनती हैं, जो आरामदायक होते हैं। 

स्मृति मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ियों की जब भी चर्चा होगी उसमें स्मृति मंधाना के नाम सबसे पहले लिया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और अपनी ताबड़तोड़ खेल को लेकर लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली स्मृति के नाम कई रिकॉर्ड्स हैं। वह भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे कम उम्र की कप्तान भी रही हैं। स्मृति खूबसूरत होने के साथ काफी स्टाइलिश हैं। उनका हर अंदाज उनके फैंस को काफी पसंद आता है। 

Back to top button