विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर महिला ने ठगे डेढ़ लाख , वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

जिले में ठगी, धोखाधड़ी का मामला बढ़ता ही जा रहा है। एक मामला शांत भी नहीं होता दूसरा सामने आ जाता है। इसी तरह का ठगी का मामला एक और सामने आया है। हरियाणा की महिला ने एक युवक के साथ मिलकर विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली। न्यायालय के आदेश पर कैंट पुलिस ने महिला समेत दो के खिलाफ धोखाधड़ी, रंगदारी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

रुपये वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी
कैंट थाना क्षेत्र के कांधरपुर के मजरा बरकलीगंज निवासी मोइन रजा ने बताया कि हरियाणा के गुड़गांव स्थित राजेंद्र पार्क के ब्लॉक नंबर 1 निवासी मीना शर्मा आरआर स्टाफिंग एंड एचआर सर्विसेज के नाम से एक प्लेसमेंट कंपनी चलाती है। जिसकी एक शाखा का कार्यालय कैंट के दूरदर्शन केंद्र के पीछे कांधरपुर स्थित विवेक राज चौहान के मकान में स्थित है। मोइन रजा उस कंपनी में कार्यरत है। मीना शर्मा ने उससे कहा कि हमारी कंपनी में कुछ भर्ती आई हैं। मैं पिछले चार-पांच साल से अपने परिचित मुंबई के एरोली स्थित दीवा गोठान सेक्टर 9 निवासी मोहम्मद आरिफ के माध्यम से लोगों को विदेश में नौकरी करने भेजती हूं। इसके बदले में प्रति व्यक्ति से एक महीने की सैलेरी एडवांस में लेती हूं। पीड़ित व्यक्ति ने अपने पांच परचित लोगों से डेढ़ लाख रुपये इकट्ठा करके आरिफ के दिए खाते में ट्रांसफर कर दिए। और पांचों व्यक्तियों के शैक्षिक दस्तावेज भी दिए। मीना और आरिफ ने एक कंपनी के नाम के फर्जी ऑफर लेटर जारी करके भेज दिए। जब 2 महीने बाद भी नौकरी नहीं लगी तो उसे अपने साथ ठगी का एहसास होने पर महिला से अपनी रकम वापस करने को कहा तो महिला ने रंगदारी के रूप में 50 हजार रुपये की और मांग की। कहा की अगर 50 हजार दोगे तभी सभी की नौकरियां लगेंगी। अन्यथा जान से मार दिए जाओगे। 

एसएसपी से पीड़ित ने की शिकायत
पीड़ित ने मामले की शिकायत एसएसपी से की। कार्रवाई न होने पर कोर्ट में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। कोर्ट के आदेश पर कैंट पुलिस ने मंगवार को आरोपी मीना स शर्मा, मोहम्मद आरिफ तथा विवेक राज चौहान के खिलाफ धोखाधड़ी, रंगदारी तथा अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Back to top button