महिला ने 100 रुपए में खरीदा सेकंड हैंड जैकेट, घर लाकर जैसे ही चेक किया पॉकेट, उड़े होश

बहुत से लोग होते हैं, जिन्हें नई-नई और महंगी चीज़ें खरीदने का शौक होता है तो कुछ लोग किसी भी जगह पर पैसे बचा लेना चाहते हैं. यहां तक कि उन्हें दूसरों के पहने हुए कपड़े खरीदने में भी ज़रा संकोच नहीं लगता है. वैसे तो इससे उनके पैसे बच जाते हैं लेकिन अगर किस्मत अच्छी हुई तो पुराने कपड़े भी उन्हें कुछ ऐसा दे जाते हैं, जो यादगार बन जाती है.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक के वॉकर (Kay Walker) नाम की एक महिला को आदत थी कि वो पैसे बचाने के लिए सेकंड हैंड चीज़ें खरीदती थी. एक बार उसने बहुत ही सस्ते में एक कोट खरीदा लेकिन उसकी पॉकेट में महिला को जो मिला, उसे देखकर वो बिल्कुल चौंक गई.

खरीदा था पुराना कोट, अंदर मिला …
के वॉकर ग्रेटर मैनचेस्टर में रहती है और उसने चैरिटी शॉप से एक कोट खरीदा था. ये कोट उसे महज 1 पाउंड यानि 105 रुपये में मिल गया. महिला ये कोट पहनकर एक पार्टी में भी पहुंच गई. उसने पार्टी के दौरान अपने कोट की जेब में हाथ डाला और उसे जो मिला, वो कमाल था. महिला के हाथ में 20 साल पुराने दो टिकट आ गए, जो मशहूर सिंटर लुसियानो पेवरोती के कॉन्सर्ट के थे. महिला ने जब इसे ध्यान से देखा तो पता चला कि ये 30 सितंबर, 1995 में होने वाले उनके कॉन्सर्ट में गया था.

मां-बेटी रह गए हैरान
वैसे टिकट की कीमत तो इतनी ज्यादा नहीं थी, उस वक्त इसे 55 पाउंड 5826 रुपये में खरीदा गया था. दिलचस्प ये भी है कि जिस सिंगर के कॉन्सर्ट का ये टिकट था, वो Italia 90 World Cup में गाए गए गीत के लिए मशहूर थे और वे 2007 में इस दुनिया से अलविदा कह चुके हैं. के बताती हैं कि वे यकीन नहीं कर पाईं कि उनकी कोट से इतनी अहम चीज़ निकली है. वे लुसियानो पेवरोती की फैन तो नहीं हैं लेकिन वे जानती हैं कि पेवरोती कितने मशहूर थे. जब उन्होंने ये बात अपनी बेटी को बताई, तो दोनों ने हैरानी जताई कि उनके हाथ इतना पुराना टिकट कैसे लग गया. अब तक उन्हें पुराने कपड़ों में सिर्फ टॉफी या रसीदें ही मिलती रही थीं.

Back to top button