मनमोहन की देशभक्ति पर उठे सवाल से नाराज कांग्रेस ने पीएम मोदी से की माफी की मांग

संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है और इसकी शुरुआत ही हंगामे के साथ हुई। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देशभक्ति पर सवाल उठने वाले मुद्दे पर कांग्रेस ने राज्यसभा में नाराजगी जताई। कांग्रेस की ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग उठाई है। कांग्रेस ने पीएम मोदी के मनमोहन सिंह पर दिए गए विवादित बयान पर लोकसभा का बहिष्कार कर दिया, और माफी की मांग की। मनमोहन
मनमोहन सिंह पर बयान के मुद्दे को लेकर सरकार की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि वे एक बैठक करेंगे, जिसमें विपक्ष के नेता भी शामिल होंगे और इस मुद्दे के समाधान पर बातचीत करेंगे।

दरअसल,  पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि मनमोहन पाकिस्तान के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं। पीएम ने एक रैली के दौरान कहा था कि मनमोहन पाकिस्तान के राजनायिकों के साथ बैठक कर गुजरात में उन्हें हराने की कोशिश कर रहे हैं।

अब देश की सड़कों पर सरकार दौड़ाएगी इलेक्ट्रिक बसें

इससे पहले राज्यसभा में आपराधिक नेताओं के खिलाफ कार्रवाई में देरी का मुद्दा उठा और मांग की गई कि मामलों पर जल्द सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट बनाए जाए। कांग्रेस के नेता और सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार को स्पेशल कोर्ट बनाए जाने के लिए फंड का इंतजाम करना चाहिए, ताकि नेताओं के खिलाफ उठाए जाने वाले कदमों में देरी का चलन खत्म हो सके। इस बीच किसानों को हो रही परेशानियों का मुद्दा भी विपक्ष ने उठाया और कहा कि किसानों की मदद की जानी बेहद जरूरी है।

Back to top button