साड़ी-सूट के साथ खूब जचेंगे ये हेयर स्टाइल

नवरात्रि के साथ ही त्योहारों के साथ-साथ शादियों का सीजन भी शुरू हो जाता है। चाहे कोई त्योहार हो, या घर-परिवार में शादी हो, हर मौके पर लड़कियां खूब अच्छे से तैयार होती हैं। इस दौरान वो खूब अच्छे से सजती और संवरती हैं। इसके लिए वो कई-कई दिन पहले से तैयारी शुरू कर देती हैं।

वो ट्रेंड के हिसाब से ही कपड़े और अपने मेकअप का चयन करती हैं। पर, अक्सर लड़कियां ज्यादा समय न होने की वजह से पूरा तैयार तो अच्छे होती हैं, लेकिन बालों को साधारण तरह से खुला छोड़ देती हैं। जिसकी वजह से उनका लुक अधूरा लगता है।

ऐसे में अगर आप साड़ी और सूट के पहनकर खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो उसके साथ हेयर स्टाइल भी खास ही बनाएं। इसी से आपका लुक प्यारा दिखेगा। यहां हम आपको कुछ ऐसी ही सिंपल हेयर स्टाइल बताने जा रहे हैं, जिसे आप त्योहार से लेकर शादी-विवाह में भी बना सकती हैं।

मेसी बन विद गजरा 

एथनिक वियर के साथ के लिए ये सबसे प्यारी हेयर स्टाइल है। इसे बनाने के लिए आपको बस मेसी बन यानी कि थोड़ा बिखरा हुआ जूड़ा बनाना है और उस पर गजरा लगाना है। बिखरे-बिखरे बाल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करेंगे।

स्लीक बन

साड़ी के साथ आज कल महिलाओं को स्लीक बन बनाना काफी पसंद आ रहा है। ऐसा स्लीक बन आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगाने का काम करेगा। इसके लिए आपको सिर्फ बालों को स्लीक स्टाइल में कैरी करते हुए जूड़ा बनाना है। 

लगाएं क्लिप्स 

अगर खुले बाल पसंद हैं, लेकिन पूरे बालों को खुला नहीं रख सकती तो आप ऐसे आगे से थोड़े बालों को लेकर उनपर क्लिप्स लगा सकती हैं। ऐसा करने से आगे के बाल चेहरे पर नहीं आएंगे। इससे आपको बार-बार बाल संभालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

सॉफ्ट कर्ल 

अगर खुले बाल पसंद हैं तो ये सबसे सही विकल्प है। इसके लिए आपको बस बालों को खुला रख के उसमें सॉफ्ट कर्ल करना है। सॉफ्ट कर्ल देखने में खूबसूरत लगते हैं। ऐसी हेयर स्टाइल आप साड़ी, सूट या लहंगा किसी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। 

ब्रेड विद बन

अगर आपको खुले बाल कतई पसंद नहीं हैं और आप जुल्फें भी नहीं निकालना चाहती हैं, तो इसी तरह से बालों में ब्रेड बनाकर जूड़ा बनाएं। ये आपके लुक को क्लासी बनाने में मदद करेगा। इसे बनाते समय आपको सफाई का ध्यान रखना है। बिखरे बाल आपकी हेयर स्टाइल खराब कर सकते हैं।

 

Back to top button