100 मेहमानों संग इवांका ने किया भारतीय वेज स्पेशल डिनर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया. पीएम मोदी के बुलावे पर इवांका ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES) में हिस्सा लेने भारत आई हुई हैं.

मंगलवार को खास मेहमान इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी के साथ हैदराबाद के ऐतिहासिक फलकनुमा पैलेस में भारतीय पकवान का स्वाद लिया. इवांका को भारतीय शाकाहारी पकवान परोसे गए.

निजाम के जमाने की मेज के लिए मशहूर फलकनुमा पैलेस को अब होटल में तब्दील किया जा चुका है. पैलेस की खासियत यह है कि इसकी मेज पर एक बार में 101 मेहमान खाना खा सकते हैं. यह दुनिया की सबसे बड़ी डिनिंग मेज है.

इसे भी पढ़े: आई लव लश्कर, कश्मीर में इंडियन आर्मी को कुचलना मकसद: मुशर्रफ

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी रात्रिभोज में हिस्सा लिया. फलकनुमा पैलेस के लॉन में जीईएस के करीब 1,500 प्रतिनिधियों के लिए अलग से एक रात्रिभोज का आयोजन हुआ.

इससे पहले मोदी ने मियापुर स्टेशन में हैदराबाद मेट्रो रेल के पहले चरण और हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में जीईएस का उद्घाटन किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार तड़के हैदराबाद पहुंचीं इवांका को पांच-स्तरीय सुरक्षा मुहैया कराई गई है. उन्होंने जीईएस के आठवें संस्करण को संबोधित भी किया.

बुधवार शाम को इवांका ट्रंप हैदराबाद से अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगी. तेलंगाना के डीजीपी एम महेंद्र रेड्डी ने पहले बताया था कि समिट की सुरक्षा के लिए 10,400 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि फलकनुमा पैलेस के आसपास 2,000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

Back to top button