देसी धवन पर भारी पड़े विलियमसन, सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें बनाया नया कप्तान

- in खेल

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर को अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है. जिसके बाद केन विलियमसन को हैदराबाद का नया कप्तान बनाया गया है.

देसी धवन पर भारी पड़े विलियमसन, सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें बनाया नया कप्तानहैदराबाद की कप्तानी के लिए शिखर धवन प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं थे, लेकिन अंत में न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन को यह जिम्मेदारी मिली. सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने गुरुवार को ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी. सनराइजर्स टीम के सीईओ ने ट्वीट किया, ‘केन विलियमसन को आईपीएल 2018 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम का कप्तान नियुक्त करते हुए हमें बेहद खुशी है.’

 

आपको बता दें कि अगर शिखर धवन हैदराबाद के कप्तान बनते तो आईपीएल के पिछले 10 वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली बार होता जब इस सीजन में सभी आईपीएल टीमों की कमान भारतीय खिलाड़ियों के हाथ में होती.

क्यों धवन बन सकते थे कप्तान ?

डेविड वॉर्नर के बाद अगर हैदराबाद की कप्तानी संभालने में पहला नाम अगर किसी का था वो हैं शिखर धवन. धवन 6 सीजन हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं और उनके पास 127 आईपीएल मैचों का अनुभव था. ऐसे में धवन हैदराबाद की कप्तानी संभालने में सही साबित होते. वह 2013 और 2014 में भी कुछ मैचों के लिए टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

विलियमसन का रिकॉर्ड

केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. पिछले सीजन में उन्हें 7 मैच खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 42.66 के धमाकेदार औसत से 256 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 151.47 था.

वैसे साल 2017 से केन विलियम का टी-20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड कुछ खास नहीं हैं. उन्होंने 16 पारियों में 25 के औसत से 349 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 112 का है. बतौर कप्तान विलियमसन ने 16 में से 6 ही मैच जीते हैं और 9 में उन्हें हार मिली है.

आईपीएल 11 में सभी टीमों के कप्तान

1. एमएस धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स)   2. विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)

3. गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स)

4. रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

5. रविचंद्रन अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब)

6. दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइट राइडर्स)

7. अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स)

8. केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ग्यारहवें सीजन का पहला मुकाबला 7 अप्रैल को है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इसी दिन टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी होगी. इसके बाद मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के मैच 7 अप्रैल से 27 मई तक जाएंगे.

You may also like

IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया