WI vs SA: मार्करम-वेरिन के अर्धशतकों से साउथ अफ्रीका की मैच पर पकड़ मजबूत

 गुयाना में एक और एक्शन से भरपूर दिन देखने को मिला। तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन कुल 8 विकेट गिरे। वेस्टइंडीज ने 97 के स्कोर से आगे खेलते हुए 144 रन पर सिमट गया। साउथ अफ्रीका ने शुरुआत में दो विकेट लिए, लेकिन वेस्टइंडीज की आखिरी जोड़ी ने उन्हें पहली पारी में बराबरी के करीब पहुंचा दिया।

जेसन होल्डर और शमर जोसेफ ने 10वें विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। वेस्टइंडीज की पारी में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी। साउथ अफ्रीका के लिए वियान मुल्डर ने चार विकेट चटकाए। नांद्रे बर्गर ने तीन विकेट हासिल किए। केशव महाराज ने दो विकेट लिए और कगिसो रबाडा को एक विकेट मिला। जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज की पहली पारी में सर्वाधिक नाबाद 54 रन बनाए।

दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की आक्रामक शुरुआत

दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने सधी हुई शुरुआत की। एडेन मार्करम और टोनी डी जोरजी ने 79 रन की ओपनिंग साझेदारी की। मार्करम ने 51 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने तेजी से कुछ विकेट चटकाए। 134 के स्कोर पर साउथ अफ्रीका ने दो विकेट जल्दी-जल्दी गंवाए। इसके बाद वेरिन और वियान मुल्डर के बीच छठे विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी हुई।

दूसरे दिन भी दिखा गेंदबाजों का दबदबा

दूसरे दिन भी तेज गेंदबाजों को दबदबा दिखा। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स ने तीन विकेट चटकाए। हालांकि, स्पिनर्स को भी विकेट से अब मदद मिलने लगी है। वेस्टइंडीज की पहली पारी में केशव महाराज का जलवा दिखा तो, साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में गुडाकेश मोती का दबदबा दिखा। मैच में अभी तीन दिन का खेल बचा हुआ है। साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 223 रन बना लिए हैं। साथ ही मेहमान टीम की कुल बढ़त 239 रन हासिल कर ली है।

Back to top button