केंद्र सरकार सबसे लड़ती क्यों है- केजरीवाल

दिल्ली सरकार और एलजी के बीच चल रहे विवाद के बीच केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से सवाल पूछा कि वो सभी कामों में दखल क्यों देती है। केजरीवाल ने केंद्र से कहा कि आप अपना काम करो, दूसरों को उनका काम करने दो। उच्च न्याय पालिका में जजों की नियुक्तियों को लेकर केंद्र सरकार पर की गई टिप्पणी पर भी केजरीवाल ने ट्वीट किया है। इस दौरान ट्वीट कर केजरीवाल ने यह भी पूछा कि केंद्र सरकार सबसे लड़ती क्यों है? 

दरअसल केजरीवाल और एलजी हर मुद्दे पर आमने सामने आ जाते हैं। हाल ही में दिल्ली के सरकारी स्कूलों को शिक्षकों को विदेश भेजने को लेकर भी एलजी और सीएम केजरीवाल आमने-सामने आ गए थे। दोनों ने एक-दूसरे पर खूब आरोप प्रत्यारोप लगाए थे। केजरीवाल ने विधानसभा में यहां तक कह दिया था कि कौन एलजी, कैसा एलजी, हमारे सिर पर आकर बैठ गया है। इसके अलावा केजरीवाल और एलजी दूसरे मुद्दों पर भी कई बार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं।

शनिवार को केजरीवाल ने एक ट्वीट किया जिसमें उच्च न्यायपालिका में जजों की नियुक्तियों पर सरकार और सुप्रीम कोर्ट के बीच खींचतान चल रही है। इस मामले पर टिप्पणी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसे सख्त कदम उठाने पर मजबूर ना किया जाए। सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई इस टिप्पणी पर केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “केंद्र सरकार सबसे लड़ती क्यों है? जजों से, SC से, राज्य सरकारों से, किसानों से, व्यापारियों से? सबसे लड़ने से देश की तरक़्क़ी नहीं होगी। आप अपना काम करो, दूसरों को अपना काम करने दो। सबके काम में दखल मत दो”

Back to top button