सूर्य के राशि परिवर्तन का जानें किन राशियों को मिलेगा लाभ-

ग्रहों के राजा सूर्य 15 मई 2023 को सुबह 11 बजकर 32 मिनट पर शुक्र की राशि वृषभ में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य को आत्मा, साहस, पराक्रम व पिता आदि का कारक माना गया है। सूर्य का वृषभ राशि में गोचर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूर्य गोचर से कई राशि के जातकों की लाइफ बदल सकती है। जानें सूर्य गोचर से किन राशि वालों को होगा लाभ-

1. कर्क राशि- सूर्य आपके दूसरे भाव के स्वामी हैं और सूर्य का वृष राशि में गोचर आपके एकादश भाव में होगा। यह गोचर आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेगा। आप जो भी सोचेंगे, इस गोचर काल में आप उसे प्राप्त कर लेंगे। अच्छे मित्रों से मुलाकात होगी और समाज के प्रभावशाली लोगों के संपर्क में आएंगे, जो आपके मित्र बनेंगे। कर्क राशि के विवाहित जातकों के लिए यह सूर्य गोचर अनुकूल रहेगा और संतान को भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। वे जिस भी क्षेत्र में हैं उन्हें शानदार परिणाम मिलेंगे। अगर आप लंबे समय से किसी चीज के बारे में सोच रहे हैं तो इस अवधि में आपकी इच्छा पूरी होगी।

2. सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य उनके प्रथम भाव के स्वामी हैं और सूर्य का गोचर वृष राशि में आपके दशम भाव में होगा। सूर्य का यह गोचर आपके लिए विशेष रूप से प्रभावशाली रहेगा क्योंकि सूर्य आपकी राशि के स्वामी हैं। सूर्य के आपके दशम भाव में गोचर करने से आपके कार्यक्षेत्र में मजबूती आएगी। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपकी यह तमन्ना पूरी हो सकती है। नए कार्यों की शुरुआत के लिए यह अवधि शुभ रहने वाली है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

3. कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य बारहवें भाव का स्वामी है और यह गोचर आपके नवम भाव में होगा। सूर्य के वृष राशि में गोचर करने से आपकी आध्यात्मिकता में वृद्धि होगी। धर्म और अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि ज्यादा रहेगी और आप उनसे जुड़े कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे जिसके फलस्वरूप आपको सम्मान की प्राप्ति होगी। इस अवधि में आप अपने घर में हवन या किसी प्रकार के धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। नौकरी में ट्रांसफर भी हो सकता है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए यह अवधि अनुकूल है और सूर्य उसमें आपको अच्छी सफलता प्रदान करेगा। आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

Back to top button