मुकेश अंबानी के घर में क्यों नही है एक भी A.C? जानकर हैरान हो जायेंगे आप

आज देश क्या दुनिया में भी शायद ही ऐसा कोई इंसान हो जो मुकेश अम्बानी और उनकी ज़िन्दगी से बड़ी लाइफस्टाइल के बारे में ना जानता हो.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फोर्ब्स जब भी दुनिया के रईसों की लिस्ट निकालता है तो उसमे मुकेश अम्बानी का नाम होता ही होता है. सही भी है. जिसका घर ही अपने आप में पूरी दुनिया समेटे हुए खड़ा हो भला उस इंसान की रईसी का मुकाबला भी क्या ही होगा, लेकिन क्या इस परिवार से जुड़ी एक बात आप जानते हैं कि इतने रईस होने के बावजूद मुकेश अम्बानी के घर में एक भी ac (एयर कंडीशनर) नहीं है ?

मुकेश अम्बानी के घर में ac ना होने से पहले ये बात जान लीजिये कि मुकेश अम्बानी के घर का नाम एंटिलिया है. यहाँ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एंटिलिया का मतलब होता है अंटार्कटिका जैसा आईलैंड. जैसे अंटार्कटिका आईलैंड को दुनिया का सबसे अनोखा आईलैंड माना जाता है ठीक उसी तरह एंटिलिया को भी दुनिया का सबसे अनोखा घर माना जाता है.

मुकेश अम्बानी के घर के बारे में कहा जाता है कि इस घर की दीवारें ऐसी बनाई गयी हैं जो कि एनर्जी को ग्रहण करती हैं और इसी वजह से एंटिलिया हमेशा ही ठंडा रहता है. फिर चाहे एसी चला हो या फिर न चला हो. इस घर का तापमान जितना सेट किया जाएगा उतना ही रहेगा, यानी की इसका मतलब साफ़ है कि अंबानी के घर में बिजली उतनी ही यूज की जाएगी जितनी वह चाहेंगे.

मुकेश अंबानी के घर के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

Back to top button