30 की उम्र के बाद पुरुषों के लिए क्यों जरूरी है विटामिन सी?

विटामिन सी की जितनी जरूरत महिलाओं को होती है, उतना ही यह पुरुषों के लिए भी जरूरी होता है। इसकी मदद से बढ़ती उम्र में सिर्फ त्वचा ही नहीं बल्कि सेहत का भी बेहतरीन ढंग से ख्याल रखा जा सकता है। 30 के बाद अगर आप भी जवां और एनर्जेटिक फील करना चाहते हैं, तो आइए जान लीजिए कि किस तरह से डेली रूटीन में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

पुरुषों के लिए क्यों जरूरी है Vitamin C?

महिलाओं के मुकाबले पुरुषों की स्किन लगभग 20 प्रतिशत मोटी होती है। यही वजह है कि महिलाओं से ज्यादा विटामिन सी की जरूरत पुरुषों को होती है। यह आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। आप धूप में जाएं या न जाएं स्किन के लिए विटामिन सी बेहद जरूरी होता है। इसकी मदद से आप एजिंग में बेशुमार फायदे पा सकते हैं। फाइन लाइन्स, रिंकल्स या अनइवन स्किन टोन की समस्या में विटामिन सी काफी मददगार होता है। इससे आपकी स्किन नेचुरली हील भी होती है।

विटामिन सी सीरम का करें यूज

विटामिन सी टैबलेट को पाउडर बना लें और इस कांच के बोतल में डाल लें। अब इसमें गुलाब जल मिलाएं और मिक्सचर को अच्छे से मिलाएं। आपको लगे कि पाउडर अच्छे से मिल गया है तो बोतल में विटामिन ई कैप्सूल डालकर सारे तरल पदर्थ को निचोड़ लें। इसे बोतल के अंदर डाल दें। इस मिश्रण को अच्छे से मिलाकर फ्रिज में रख दें।

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले फेस वॉश की मदद से चेहरा अच्छे से धो लें। इसके बाद आप विटामिन सी की चार पांच ड्रॉप्स लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं। इसके ऊपर आप चाहें तो फेस क्रीम या सनस्क्रीन भी लगा सकते हैं।

Back to top button