करवा चौथ क्यों मनाते हैं? जब पूछने पर पत्नी ने सुनाई ये कहानी…

करवाचौथ का त्यौहार पास आ रहा है. ऐसे में पति पत्नी के करवाचौथ के वीडियो भी सोशल मीडिया पर जम कर शेयर हो रहे हैं. यह एक ऐसा त्यौहार है जिसमें फैशन सबसे ज्यादा घुस गया है और फिल्मों ने भी इसे ग्लैमराइज़ करने में बड़ा योगदान दिया है. इसको लेकर कई तरह के फनी वीडियो भी शेयर बनते हैं. ऐसा ही एक वायरल वीडियो हम आपके लिए लेकर आए हैं. जिसमें एक पत्नी ने अपने पति से करवाचौथ के लिए नई साड़ी की मांग की तो पति ने  उससे एक सवाल पूछ कर मुसीबत मोल ले ली.

करवाचौथ पर पूजा के समय पति पत्नी को यादगार तोहफा देता है. यह परम्पराओं से कितना जुड़ा यह तो हम नहीं कर सकता है. लेकिन आजकल यह चलन कुछ ज्यादा हो गया है. इस वीडियो की शुरुआत भी इसी से होती है.वीडियो में पत्नी की फरमाइश पर पति ने साड़ी दिलाने की ये शर्त रख दी कि अगर वह बता दे कि करवाचौथ क्यों मनाया जाता है, तो वह उसे साड़ी दिला देगा. लेकिन पत्नी का जवाब सुन कर पति का चेहरा देखने लायक था.

वीडियो में पति के सवाल का पत्नि ने विस्तार से जवाब दिया. उसने बताया, “एक बार लक्ष्मी जी का वाहर उल्लू उनसे रूठ गया, तो लक्ष्मी जी ने पूछ उल्लू से अरे क्या हुआ, उल्लू ने कहा, आपकी को सब पूजा करते हैं, मेरी कोई पूजा नहीं करता है.”

“लक्ष्मी जी ने मुस्कुरा कर बोला कि आज से हर साल मेरी पूजा से 11 दिन पहले तुम्हारी पूजा भी होगी. उस दिन सब उल्लू पूजे जाएंगे. इसी लिए दिवाली से 11 दिन पहले करवा चौथ मनाया जाता है.” पत्नी के इस जवाब से पति का चेहरा उतर गया और गुस्से में उठ कर जाने लगा, वहीं पत्नी हंस हंस कर गद गद हो गई.

वीडियो को सुरभि हनी surbhi_hunny अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. अगर आपने ये (काल्पनिक) कहानी पहले से सुन रखी हो तो आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस वीडियो को एक करोड़ 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. यह वीडियो मनोरंजन के मकसद से बनाया गया लगता है और न्यूज 18 हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Back to top button