जम्मू-कश्मीर में शुरु हुई बर्फबारी तो वहीं बेंगलुरू में भारी बारिश जारी, जाने अन्य राज्यों का हाल

 दिवाली के आसपास कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट है। उत्तर भारत के राज्यों में मौसम शुष्क बना हुआ है तो वहीं कुछ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। इसके साथ ही, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान है। कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई है।

साथ ही, मौसम विभाग ने ओडिशा में चक्रवात का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में बन रहे साइक्लोनिक सिस्टम के कारण 25,26 और 27 अक्टूबर को झारखंड में हल्की बारिश हो सकती है। यहां पढ़िए आज के मौसम के ताजा अपडेट्स।

कश्मीर में मौसम की पहली बर्फबारी

कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई है। कई इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी से रंगत बदल गई है। गुलमर्ग, सोनमर्ग, गुरेज समेत कई इलाकों में इस वक्त बर्फबारी हो रही है। जम्मू के पुंछ को शोपियां से जोड़ने वाली मुगल रोड पर भारी बर्फबारी हुई है। भारी बर्फबारी से हाईवे ब्लॉक हो गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मध्य महाराष्ट्र में जहां बारिश और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में अगले दो-तीन दिनों में बरसात के साथ बर्फबारी होने वाली है।

बेंगलुरू में भारी बारिश, कई इलाकों में भरा पानी

बेंगलुरू में बुधवार को हुई भारी बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया है। आउटर रिंग रोड, कोरमंगला, इंदिरानगर, डबल रोड, शेषाद्रिपुरम समेत कई अन्य इलाकों से पानी भरने की खबरें सामने आई हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों में बेंगलुरू में गरज के साथ बारिश, कुछ-कुछ इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी। बेंगलुरू में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है।

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहा प्रदूषण

दिल्ली-एनसीआर में धुंध छा गया है क्योंकि सर्दी के मौसम के बीच प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा में सुबह से धुंध छाया हुआ है।

दिल्ली में बारिश की गतिविधियां बंद होने के बाद से प्रदूषण का खतरा बढ़ गया है। कल दिल्ली का औसत AQI 228 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है। वहीं, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भी AQI 230 दर्ज किया गया है। आज की बात करें, तो आज सुबह भी ये खराब श्रेणी में दर्ज हुआ है।

Back to top button