26 साल तक कहां गायब थे ओमर भाई? अब पता चली सच्चाई, पड़ोसी ने ही किया था कांड

ये बेहद दुर्भाग्य की बात है कि दुनिया में आए दिन कितने लोग लापता हो जाते हैं, और उनके बारे में कुछ पता नहीं चलता. कई बार पता लगता है कि वो लोग या तो मारे गए, या फिर अपराधियों द्वारा गलत कार्यों के लिए बेच दिए गए. पर अल्जीरिया के एक व्यक्ति के साथ जो हुआ, वो जानकर लोग हैरान हो रहे हैं. 26 साल से ओमर बी. नाम का एक व्यक्ति (Algerian man missing for 26 years) या यूं कह लें कि ओमर भाई गायब थे. लोगों को नहीं मालूम था कि वो कहां गए. पर अब जाकर उनकी सच्चाई लोगों को मालूम चली है. उनके पड़ोसी ने ही ऐसा कांड कर दिया था, जिसे जानने के बाद लोगों के होश उड़ गए.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मंगलवार को अल्जीरिया (Algeria man missing found) के न्याय मंत्रालय की ओर से जारी बयान में बताया गया कि 26 सालों से गायब एक आदमी अचानक मिल गया. उसके परिवार को भी ये जानकर बहुत हैरानी हुई. पर उससे ज्यादा हैरानी की बात ये थी कि वो शख्स इतने सालों से अपने पड़ोसी के घर, चंद मीटर की दूरी पर रह रहा था. शख्स का नाम ओमर बी. है. 1998 में अल्जीरियन सिविल वॉर के दौरान जब वो व्यक्ति 19 साल का था, तब वो अचानक गायब हो गया था. उस वक्त उसके परिवार को लगा था कि या तो उसे अगवा किया गया है, या फिर मार डाला गया है.

घर से 200 मीटर दूर रह रहा था शख्स
अब वो शख्स 45 साल का हो चुका है. उसे घर के पास ही पड़ोसी के घर में किडनैप कर के रखा गया था. जिस शख्स ने किडनैप किया था, वो नगर पालिका में डोरमैन था. उसकी उम्र 61 साल है. वो भागने की कोशिश कर रहा था, जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. किडनैप हुए शख्स ने कहा कि वो मदद के लिए चीख-चिल्ला नहीं पा रहा था क्योंकि जिस व्यक्ति ने उसे पकड़ा था, उसने उसके ऊपर काला जादू कर दिया था. मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इस मामले की जांच अभी भी चल रही है और शख्स को मेडिकल साइकोलॉजिकल केयर यूनिट में भेज दिया गया है क्योंकि इस अपराध को काफी खतरनाक बताया जा रहा है.

ऐसे हुआ किडनैपिंग का खुलासा
इस किडनैपिंग का खुलासा तब हुआ, जब किडनैपर और उसके भाई में एक विरासत को लेकर झगड़ा शुरू हो गया. किडनैपर के भाई ने अपने दुखड़े को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जिसके बाद ओमर के बारे में भी पता चल गया. खोजने पर पता चला कि उसे घर से सिर्फ 200 मीटर की दूरी पर सूखी घास के ढेर में छुपाया गया था.

Back to top button