चीन को लेकर ऋषि सुनक ने कही ये बड़ी बात, भारत और ब्रिटेन के संबंध…

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने कहा कि वे भारत और ब्रिटेन के संबंधों में बदलाव लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे दोनों देशों के बीच संबंधों को ‘टू वे’ बनाना चाहते हैं, ताकि यूके छात्र और कंपनियां आसानी से भारत पहुंच सकें.

ऋषि सुनक सोमवार को उत्तरी लंदन में कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया (सीएफआईएन) द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने, ”नमस्ते, सलाम, केम छो’ जैसे अभिवादनों से ब्रिटिश भारतीयों को संबोधित किया.

भारत से बहुत कुछ सीख सकते हैं- ऋषि सुनक

इतना ही नहीं ऋषि सुनक ने हिंदी में अपने भाषण की शुरुआत की. उन्होंने, ”आप सब मेरे परिवार हो.’ सुनक ने कहा, हम जानते हैं कि भारत और ब्रिटेन के संबंध काफी अहम हैं. हम दो देशों के बीच जीवित सेतु की तरह काम करते हैं. ऋषि सुनक ने कहा, हम सभी यूके के लिए भारत में चीजें बेचने और काम करने के अवसर के बारे में जागरूक हैं, लेकिन हमें उस रिश्ते को अलग तरह से देखने की जरूरत है. उन्होंने कहा, हम यहां यूके में भारत से बहुत कुछ सीख सकते हैं.

उन्होंने कहा, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हमारे छात्र आसानी से भारत की यात्रा कर सकें, और कुछ सीख सकें. हमारी कंपनियों और भारतीय कंपनियों के लिए एक साथ काम करना भी आसान हो. क्योंकि यह सिर्फ एक तरफा संबंध नहीं है. यह दो तरफा है. मैं इस रिश्ते में बदलाव लाना चाहता हूं.

Back to top button