गेंहू चावल नहीं, इस कीड़े की खेती से करोड़पति बन रहे लोग, देखते ही कांप जाती है रूह

दुनियाभर में कई ऐसी हैरान कर देने वाली चीजें हो रही हैं या फिर मौजूद हैं, जिसके बारे में जानकर यकीन कर पाना मुश्किल होता है. कहीं पर सांपों का बागीचा है, तो कहीं पर लोग कुत्ते-बिल्ली को मारकर खा जाते हैं. तो कुछ ऐसी जगहें भी हैं, जहां के लोग सांप-कॉकरोच और झिंगूर जैसे जीवों की खेती करते हैं. इन जीवों की खेती से ये लोग डबल फायदा भी कमाते हैं. पहला फायदा तो इनके जहर को बेचने से होता है, फिर दूसरा फायदा इन्हें खाने के रुप में इस्तेमाल करने से होता है. सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक खतरनाक कीड़े की खेती का वीडियो वायरल हो रहा है, जिससे लोग करोड़पति बन रहे हैं. लेकिन वीडियो देखते ही लोगों की रूह कांप जाती है, डर से चीख भी निकल सकती है.

सोशल मीडिया पर बिच्छू की खेती का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि शुरुआत में एक महिला छोटे-छोटे कीड़ों के पूंछ को पकड़कर उससे पानी जैसा कुछ निकाल रही है. पहली बार में समझ ही नहीं आता है कि ये क्या है? दूध जैसा सफेद दिख रहे इस द्रव्य को महिला एक बोतल में भरती है. फिर वापस वीडियो में दिखाया जाता है कि ईंट के ऊपर कीड़ों को बड़े डब्बे से नीचे गिराया जा रहा है, जो कि बिच्छू के बच्चे हैं. समय गुजरने के साथ ईंटों के ऊपर ये बिच्छू के बच्चे बड़े होकर सामने दिखने लगते हैं. इनके खाने की व्यवस्था भी पास में ही मौजूद है. एक महिला हाथ में ब्लू ग्लव्स लगाए इन बिच्छुओं को डब्बे में भरती है.

वो उन डब्बों को लेकर एक अलग कमरे में जाती है. बिच्छू चुपचाप डब्बे के अंदर पड़े हुए हैं. सामने कई डब्बे मौजूद हैं. एक महिला बड़े आराम से उन बिच्छुओं को पकड़ती है. उसके एक हाथ में बिच्छुओं की बॉडी रहती है, तो दूसरे हाथ में डंक मारने वाली जगह को दबाने के लिए एक चिमटा रहता है. उस चिमटे के सहारे वो बिच्छुओं के जहर को बोतल में गिरा रही है. इस जहर का इस्तेमाल दवा बनाने में किया जाता है. सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को खूब देख रहे हैं, जिसे इंस्टाग्राम पर @learn_with_swathi नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. अब तक इस वीडियो को 1 करोड़ 63 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वहीं, 2 लाख 63 हजार लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है, जबकि काफी लोगों ने इसे शेयर किया है और कमेंट भी किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा है कि यह दुनिया का सबसे महंगा तरल पदार्थ है, जिसका उपयोग केवल मनुष्यों में कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है. दूसरे यूजर ने पूछा है कि प्रति किलोग्राम या लीटर इसकी कीमत कितनी है? तीसरे यूजर ने लिखा है कि इसकी खेती से हम भले ही करोड़पति बन जाएं, लेकिन ऐसे पैसा कमाने की हिम्मत हमारे अंदर नहीं है. इन्हें देख लेंगे तो डर जाएंगे. तो चौथे यूजर ने लिखा है कि पहले तो इन बिच्छुओं से डर लगता था, लेकिन अब आप जैसे लोगों से डरने लगा हूं. हालांकि, ये वीडियो देखने से चीन का लगता है.

Back to top button