WhatsApp यूजर्स को स्टेटस में मिलेगा अधिक कंट्रोल

वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में लाखों यूजर्स द्वारा किया जाता है, जो अपनी अलग-अलग जरूरतों के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। फिलहाल कंपनी नए अपडेट पर काम कर रही है, जिसकी मदद से आप अपने स्टेटस पर अधिक कंट्रोल पा सकते हैं।

अगर आप कभी ऐसी स्थिति में आए हैं जहां आप अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर कुछ डालना चाहते है, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए क्योंकि आप इसे केवल कुछ लोगों के साथ शेयर करना चाहते हैं? ऐसे में वॉट्सऐप आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आया है। हालांकि ऐप पर आपको ऑनली विथ का विकल्प मिलता है, लेकिन नया फीचर इससे थोड़ा अलग होगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

नई फीचर पर काम कर रहा वॉट्सऐप
वॉट्सऐप ने इस समस्या पर ध्यान दिया है और इसे ठीक करने पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप के नए फीचर्स की जानकारी देने वाली साइट WABetaInfo ने एक नई रिपोर्ट पेश की है, जिसमें पता चला है कि अब आप यह देख सकते हैं कि वॉट्सऐप पर आपके स्टेटस अपडेट को कौन देख सकता है।
ये फीचर बिल्कुल ऐसा ही है,जो इंस्टाग्राम पर पहले से ही उपलब्ध है, जिसमें आप अपने कॉन्टेक्ट को अपने क्लोज फ्रेंड्स की लिस्ट में जोड़ सकते हैं और अपनी स्टोरीज को केवल उनके साथ साझा कर सकते हैं।
सामने आई रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप आपको इस बात पर अधिक कंट्रोल देने जा रहा है कि आपके स्टेटस अपडेट को कौन देख सकता है।
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप नए टूल के साथ प्रयोग कर रहा है, जिसका उद्देश्य यूजर्स को यह तय करने की अनुमति देना है कि उनकी स्टेटस को कौन देख सकता है।
बता दें कि यह iOS 24.10.10.75 अपडेट के लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा के साथ आ सकता है, जो अब टेस्टफ्लाइट ऐप पर उपलब्ध है।

ऑडियंस कंट्रोल फीचर
इस अपडेट के साथ वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट के लिए ऑडियंस कंट्रोल फीचर जारी कर रहा है। बीटा टेस्टर अब स्टेटस अपडेट के माध्यम से इमेज और वीडियो को साझा करते समय एक नए ऑडियंस तक पहुंच सकते हैं।
ये फीचर आपको पोस्ट करने से पहले अपने ऑडियंस को रिव्यू करने के लिए प्रेरित करती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप केवल जरूरी लोगों के साथ ही इसे शेयर कर रहे हैं।
स्टेटस अपडेट के माध्यम से इमेज और वीडियो साझा करने से पहले,यूजर के पास अपने कॉन्टेक्ट का चयन करके अपने ऑडियंस को बदलने का विकल्प होगा। ये फीचर यूजर की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर पेश किया जा रहा है।

Back to top button