भारत-पाक के बीच जंग हुई तो जानें क्या होगा?

भारत-पाकिस्तान चार युद्ध लड़ चुके हैं। सबमें करारी शिकस्त खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी इन कड़वी यादों से कोई सबक सीखने को तैयार नहीं दिखता और हेकड़ी दिखाते हुए जंग की बात बड़े ही अगंभीर तरीके से करता है।

Loading...

भारत-पाक के बीच जंग हुई तो जानें क्या होगा?

हथियारों की होड़

अब तक हुए युद्धों में जिन परंपरागत हथियारों के बूते पाकिस्तान को परास्त करने में भारत सफल रहा, उनमें तो वह पाकिस्तान से मीलों आगे ही है, परमाणु हथियारों में भी वह पाकिस्तान से इक्कीस है। भले ही भारत के पास परमाणु मिसाइलों का जखीरा पाकिस्तान से कम हो लेकिन भारत की क्षमता जमीन, हवा और समुद्र तीनों से ये हथियार दागने की है। पाकिस्तान अभी कमतर है। विश्वसनीयता और अभेद्य होने के मामले में भी दुनिया के वैज्ञानिक भारतीय तकनीक पर भरोसा जताते हैं।

बैंकों को सरकार से मिले 2.6 लाख करोड़, लोन लेकर भागे अरबपति

ऐसे हो सकती है शुरुआत

1998 में ही अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने बता दिया था कि अगर भारत-पाक के बीच परमाणु युद्ध हुआ तो पाकिस्तान की तबाही निश्चित है। पेंटागन ने रैंड कॉरपोरेशन नामक थिंकटैंक से इस पर शोध कराया। इसमें भारत-पाक के बीच परमाणु युद्ध का कारण जम्मू-कश्मीर मुद्दा बताया गया। शोध में संभावित युद्ध के परिदृश्य की पड़ताल की गई।

 

कश्मीर में भारतीय कमांडो दो पाकिस्तानी सैनिकों को गिरफ्तार करते हैं। ये वहां आतंकियों को प्रशिक्षित कर रहे थे। भारत ऐसी हरकतों पर लगाम लगाने की कड़ी चेतावनी पाक को देता है।

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com