दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हुए पशु क्रूरता के मामले के चारो आरोपियों को पुलिस ने क्या गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक गर्भवती कुतिया की पिटाई से मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि चारों आरोपी डॉन बॉस्को इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के छात्र हैं और इनको वायरल वीडियो में देखा गया था।

पुलिस के मुताबिक, सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो आए थे, जिसमें ऐसा पता लग रहा था कि एक कुतिया की पिटाई की जा रही है। कुतिया गर्भवती बताई गई है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों से पूछताछ में उन्होंने कुतिया द्वारा उनके ऊपर भौंकने से परेशान होकर उसकी पिटाई करने की बात कही, जिससे बाद में उसकी मौत हो गई थी।

दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना पुलिस ने 20 नवंबर को इस मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। पुलिस के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। वीडियो में सुनाई दे रहा था कि एक लड़के से दूसरा उस कुत्ते को मारने के लिए कह रहा है। इस वीडियो में कुत्ता दिखाई नहीं दे रही है, लेकिन उसके तड़पने की आवाज सुनाई दे रही है, जबकि दूसरे वीडियो में एक लड़का कुत्ते को घसीटता हुआ दिख रहा है। 

दिल्ली पुलिस ने एक शिकायत के आधार पर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 429 और 34 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 (1) के तहत एफआईआर दर्ज की थी। 

Back to top button