जानें नीलामी में किन खिलाड़ियों को खरीद सकती है चेन्नई..

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 15वां सीजन अच्छा नहीं रहा था। चोट के चलते स्टार गेंदबाज दीपक चहर टूर्नामेंट का एक भी मैच नहीं खेल पाए। इस बार सीजन के शुरू होने से पहले ही अनुभवी ऑलराउंडर ड्रेवन ब्रावो ने आईपीएल के सन्यास ले लिया।

 कोच्चि में 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 20.45 करोड़ रुपये के साथ इस नीलामी में उतरेगी। चेन्नई सुपर किंग्स के पास इस समय 18 खिलाड़ी है। वह ऑक्शन में 7 खिलाड़ियों को खरीद सकती है। जिनमें दो विदेशी खिलाड़ी भी शामलि होंगे। इसके लिए धौनी की टीम ने ऑक्शन के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 15वां सीजन अच्छा नहीं रहा था। चोट के चलते स्टार गेंदबाज दीपक चहर टूर्नामेंट का एक भी मैच नहीं खेल पाए। इस बार सीजन के शुरू होने से पहले ही अनुभवी ऑलराउंडर ड्रेवन ब्रावो ने आईपीएल के सन्यास ले लिया। वहीं, रॉबिन उथप्पा ने भी आईपीएल से सन्यास ले लिया। उसके बाद टीम ने कई अहम खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। इनमें से एक एन जगदीशन ने घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।

नीलामी में इन खिलाड़ियों को खरीद सकती है चेन्नई

चेन्नई के फैंस सैम करन को एक फिर पीली जर्सी में देखना चाहेंगे। टी20 विश्व कप में सैम करन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके अलावा चेन्नई कैमरून ग्रीन और हैरी बुक्र पर दांव लगा सकती है। दोनों ही बल्लेबाज मध्य के ओवरों में तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं। यही नहीं चेन्नई, निकोलस पूरन और रीली रूसो को भी खरीद सकती है।

चेन्नई टीम की ताकत

धौनी की टीम एक दो सीजन को छोड़ कर हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। सीएसके के लिए धौनी सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। इसके बाद जडेजा और चाहर का नंबर आता है। धौनी अपनी बल्लेबाजी के दमपर कभी मैच का रूख पलट सकते हैं। वहीं, दीपक चाहर और जडेजा गेंद और बल्ले के साथ चेन्नई के लिए शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। ओपनर रितुराज गायकवाड़ ने अभी तक टीम प्रबंधन को निराश नहीं किया। टीम में हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका के बारे में पता होता है। इस बार चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में नौ मैच खेले जाएंगे। यहां चेन्नई को हराना किसी भी टीम के लिए मुश्किल होता है।

चेन्नई सुपर किंग्स स्क्वाड

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, डेवोन कॉनवे , मोइन अली , रितुराज गायकवाड़, शिवम दूबे, अंबाती रायडू, ड्वेन प्रीटोरियस, महेश तीक्षणा, प्रशांत सोलंकी, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, राजवर्धन हैंगरगेकर, मिचेल सेंटनर, मथीशा पथिराना, सुभ्रांशु सेनापति, तुषार देशपांडे

Back to top button